इटली के रहने वाले 57 साल के रॉबर्टो टोमासो, केरल घूमने के लिए आए थे. वो अपनी छुट्टियां खुशी से बिताना चाहते थे लेकिन उन्हें ये वक्त अस्पताल में बिताना पड़ा क्योंकि उन्हें कोरोना वायरस से ग्रसित पाया गया था.


13 मार्च को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से वो अस्पताल में थे. लेकिन अब वो बिल्कुल ठीक हैं और वापस अपने देश लौटने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा- मैं केरल से बहुत प्यार करता हूं और यहां बार बार आऊंगा.


नागपुर पुलिस ने शेल्टर होम में बनाया ओपन थिएटर, लोगों को दिखाई- 'तानाजी'


उन्होंने कहा- मुझे अच्छा इलाज मिला इसके लिए मैं शुक्रगुजार हूं. सभी डॉक्टर और नर्सों ने मेरी अच्छी देखभाल की और मुझे बहुत अच्छा खाना दिया. जो प्यार केरल ने मुझे दिया है उसे मैं कभी भूल नहीं पाऊंगा. इस कोरोना के खत्म होने के बाद मैं अगले साल दोबारा यहां लौटूंगा. मैं सभी लोगों को व्यक्तिगत रूप से शुक्रिया कहना चाहता हूं.


उन्होंने हाथ से लिखा एक नोट भी छोड़ा है जिसमें उन्होंने राज्य और हेल्थ वर्कर्स को शुक्रिया कहा है.


टोमासो आराम से केरल में घूम रहे थे, लेकिन जब टेस्ट हुआ तो उन्हें पॉजिटिव पाया गया. इसके बाद भाषा के कारण ये जानने में परेशानी हुई कि पिछले दिनों वो कहां कहां गए और किस किस के संपर्क में आए.


2019 में दुनिया भर में 657 लोगों को दी गई मौत की सजा, सऊदी अरब ने 184 को दी


इसके बाद एक इटैलियन ट्रांसलेटर की मदद से एक लिस्ट तैयार की गई और रूट मैप भी बनाया गया. तब जाकर पता चला कि उनके संपर्क में कुल 126 लोग आए थे.


टोमासो का इलाज तिरुवंतपुरम के सरकार अस्पताल में हुआ. 25 मार्च को उनकी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट आई थी. इसके बाद उन्हें एक दूसरे अस्पताल में अंडर ऑब्सरवेशन (निगरानी में) रखा गया.


हेल्थ मिनिस्टर केके शैलजा ने उनसे वीडियो कॉल के जरिए बात की. टोमासो ने उन्हें शुक्रिया कहा और हेल्थ डिपार्टमेंट की भी तारीफ की. शैलजा ने कहा- ये जानकर अच्छा लगा कि वो ठीक हो गए हैं. सभी लोग जल्द से जल्द ठीक हों, यही कामना है.