नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किला हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दो और उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है. इनमें से महेंद्रजीत सिंह विदेशी नागरिक है जो फर्जी दस्तावेजों के आधार पर देश से फरार होने की कोशिश कर रहा था. क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे आईजीआई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया है. दूसरा शख्स है खेम प्रीत सिंह. इस पर आरोप है कि उसने पुलिसकर्मियों पर फर्से से वार किया था. मनिंदरजीत सिंह डच नेशनल है और लंदन में रहता है.


पिछले महीने दिल्ली पुलिस ने कई उपद्रवियों की तस्वीरें जारी की थी, जो गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा में कथित तौर पर संलिप्त थे. इस मामले में अबतक पुलिस ने करीब 150 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं 44 एफआईआर दर्ज की है.


क्या है पूरा मामला
दरअसल, दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर रैली के दौरान 26 जनवरी को कई जगहों पर हिंसा हुई थी. कई लोग लाल किला परिसर में दाखिल हो गए और वहां धार्मिक झंडा भी लगा दिया था. किसान संगठनों ने इससे खुद को अलग कर लिया था. हालांकि पुलिस का कहना है कि इसमें किसान संगठनों का भी हाथ है.


दिल्ली पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम करीब पांच हजार वीडियो की पड़ताल कर रही है, जो पुलिस को सीसीटीवी कैमरों, वायरल वीडियो, मीडिया के कैमरों, दिल्ली पुलिस के कैमरों और जनता से अपील के बाद हासिल हुए हैं. इनकी पड़ताल के बाद ही पुलिस ने उपद्रवियों की पहचान की है.


ये भी पढ़ें-
लाल किला हिंसा के आरोपी दीप सिद्धू ने पुलिस के सामने किए कई खुलासे, किसान नेताओं को लेकर कही ये बात

मोहन डेलकर सुसाईड केस में मुंबई पुलिस ने दर्ज की FIR, SIT करेगी मौत की जांच