नई दिल्ली: लाल किले उपद्रव के मामले में दिल्ली पुलिस ने मोस्ट वांटेड मनिंदर सिंह को गिरफ्तार किया है. मनिंदर सिंह लाल किले पर हुए उपद्रव मामले में वीडियो में भी कैद हुआ था. जिसमें मनिंदर तलवार लहराते हुए नज़र आ रहा था. दिल्ली पुलिस ने मंगलवार रात इसे दिल्ली के पीतमपुरा इलाके से गिरफ्तार किया है.


पुलिस के मुताबिक मनिंदर दिल्ली के ही स्वरूप नगर का रहने वाला है. पुलिस ने इसके घर से गिरफ्तारी के बाद 2 तलवार भी बरामद की है. आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि फ़ेसबुक और दूसरे सोशल मीडिया पर किसान आंदोलन से जुड़े पोस्ट देखकर ये आंदोलित हुआ था. दिल्ली पुलिस के मुताबिक आरोपी अक्सर सिंघु बॉर्डर जाया करता था और वह किसान नेताओं के भाषण सुनता था.


26 जनवरी को बाइक पर अपने 5 साथियों के साथ ट्रैक्टर रैली में शामिल होने के लिए निकला था. दिल्ली पुलिस के मुताबिक मनिंदर 26 जनवरी को दिल्ली के बुराड़ी इलाके से अपने 5 साथियों के साथ मोटरसाइकल पर सवार होकर मुकरबा चौक गया और ट्रैक्टर रैली में शामिल हो गया. मनिंदर अपने साथियों के साथ ट्रैक्टर रैली में शामिल होने के बाद लाल किले में घुसा और वहां तलवार लहराते हुए डांस किया. मनिंदर ने दूसरे प्रदर्शकारियों को भी प्रोत्साहित किया.


दिल्ली पुलिस के मुताबिक आरोपी मनिंदर दिल्ली के स्वरूप नगर इलाके में एक खाली प्लॉट पर तलवार चलाने की ट्रेनिंग भी दिया करता था. पुलिस के मुताबिक लालकिले पर तलवार लहराने के दौरान इसने लोगों को हिंसा के लिए उकसाया था. लाल किले को भी नुकसान पहुंचाया. पुलिस अब इसके बाकी साथियों की भी तलाश कर रही है.


ये भी पढ़ें-
टूलकिट कांड में सातवां नाम आया सामने, धालीवाल की सहयोगी अनिता लाल भी पुलिस के रडार पर
किसानों के निशाने पर बंगाल चुनाव, राकेश टिकैत बोले- बंगाल में भी करेंगे किसान पंचायत