भोपाल: मध्य प्रदेश में 18 दिसंबर से सभी स्कूलों में 10वीं और 12वीं की रेगुलर क्लासेस लगेंगी. शिक्षा मंत्री की बैठक में यह फैसला लिया गया है. स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि कक्षा 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के लिए स्कूल आगामी 18 दिसंबर से नियमित रूप से पूरे निर्धारित समय तक के लिए संचालित होंगे. उन्होंने कहा कि बोर्ड की परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है.


मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा, "राज्य में कक्षा 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के लिए स्कूल आगामी 18 दिसंबर से नियमित रूप से पूरे निर्धारित समय तक के लिए संचालित होंगे. बोर्ड की परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है."


शिक्षा राज्यमंत्री ने आगे कहा कि कक्षा 9वीं और 11वीं के लिए विद्यार्थियों के नामांकन और उपलब्ध अध्यापन कक्ष के आधार पर प्राचार्य द्वारा स्थानीय स्तर पर कक्षाओं के संचालन पर निर्णय लिया जा सकेगा.


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहले ही एलान कर चुके हैं कि राज्य में सभी स्कूलों में आठवीं तक की कक्षाएं अगले साल 31 मार्च तक बंद रहेंगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि राज्य में आगामी शैक्षणिक सत्र 01 अप्रैल 2021 से शुरू होगा.


रविवार को सामने आए 1181 नए केस, 13 लोगों की हुई मौत


मध्य प्रदेश में रविवार को कोरोना संक्रमण के 1181 नए पॉजिटिव मामले सामने आए. इसके साथ ही इस दौरान संक्रमण से 13 और लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,23,578 तक पहुंच गई है. वहीं अब तक संक्रमण से 3,404 मरीज़ों की मौत हो चुकी है.


यह भी पढ़ें- 


कृषि कानून: अमरिंदर सिंह और अरविंद केजरीवाल के बीच ट्विटर वॉर, जानें किसने क्या कहा


ब्लू वॉटर नेवी बनने में जुटी भारतीय नौसेना, फ्रीगेट युद्धपोत लॉन्च | जानें खास बातें