लेह: कोरोना की डरावनी खबरों के बीच लद्दाख से एक अच्छी खबर आई है. लद्दाख में कोरोना संक्रिमित दो लोगों के टेस्ट अब नेगेटिव आये हैं. यह जानकारी लद्दाख के Commissioner Secretary (Health) Rigzin Samphel ने जारी की है. लद्दाख में संक्रिमित लोगों की संख्या 13 रह गई है.


सेम्फाल के अनुसार ठीक हने वाले दोनों शख्स लेह के चुछोत गांव के रहने वाले हैं.यह दोनों 26 फरवरी को ईरान से जियारत करके लोटे थे और उसके बाद कोरोना संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती हुए और अब अस्पताल से इनको छुट्टी दे दी गयी है. लेकिन ठीक होने के बावजूद भी इन दोनों मरीजों को फिलहाल घर जाने की अनुमति नहीं दी गई है और दोनों को लेह में ही बने क्वारंटाइन सेंटर में भेजा गया है.


सेम्फाल के अनुसार दोनों मरीज़ को अस्पताल में भर्ती के दौरान दो बार टेस्ट किया गया और दोनों बार टेस्ट नेगेटिव आने के बाद ही इनको कोरोना मुक्त घोषित किया गया.इलाज के दौरान इन दोनों में बहुत ज्यदा कमज़ोरी आई है सीलिए अब इनको क्वारंटाइन में रखा जाएगा.पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद इन्हें घर जाने की अनुमति दी जाएगी.


लद्दाख में पिछले 24 घंटो में 18 संदिग्धों के टेस्ट जांच के लिए भेजे गए थे जिनमें से सभी के सभी नेगेटिव आये हैं.इनमें GO-AIR विमान के वोयात्री भी शामिल हैं जो एक और संक्रमित शख्स के साथ 16 मार्च को लौटे थे.


सेम्फाल के अनुसार अभ लदाख के अस्पताल में 11 कोरोना ग्रस्त लोगों का उपचार चल रहा है जब कि कारगिल में मरीजों की संख्या अभी भी दो है. लेकिन इस श्रेत्र के करीब एक हज़ार लोग अभी भी ईरान में फंसे है जिन में से 254 लोग संक्रिमित है.ईरान से वापस लाये गए लदाख के सभी श्रदालु को जैसलमेर में बने क्वारंटाइन शिवर में रखा गया है.


Coronavirus से निपटने के लिए रिटायर्ड डॉक्टरों की सेवाएं लेगी जम्मू कश्मीर सरकार


कोरोना संकट के बीच चीन अपनी करतूतों से नहीं आ रहा बाज, हिंद महासागर में तैनात किए अंडरवाटर ड्रोन्स