नई दिल्ली: आजादपुर मंडी की तस्वीरें आज कुछ राहत देने वाली हैं. मंडियों में आज से नए आदेश लागू हो गए हैं. नए आदेशों के अनुसार दिल्ली की सब्जी मंडियों में ऑड ईवन नियम लागू किया गया है. मंडी में भीड़ को कम करने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया गया है.


ऑड तारीख को ऑड नम्बर के शेड खुलेंगे और ईवन तारीख को ईवन नम्बर के शेड खुलेंगे. इसके साथ ही देश की सबसे बड़ी सब्जी और फल मंडी आजादपुर में सब्जी और फलों की बिक्री अलग-अलग समय पर होगी. सुबह छह बजे से 11 बजे तक सब्जियों की बिक्री होगी और दोपहर दो बजे से शाम छह बजे तक फलों की बिक्री होगी.


आज मंडी खुलते ही मंडी के गेट पे ट्रकों की लाइन दिखी लेकिन कुछ देर बाद स्थिति बेहतर हो गई. अजादपुर मंडी में आज ऑड नंबर के शेड खुले हुए हैं. साथ ही सब्जी और फलों की बिक्री का वक्त भी बदल गया है. आजादपुर मंडी में आज इन नियमों का पालन होता हुआ दिखा. सिर्फ ऑड नंबर के शेड ही खुले हुए दिखाई दिए. आदेशों के हिसाब से सुबह सिर्फ सब्जियां ही बिक रही हैं.


कोरोना वायरस के महा संकट में मंडियों के लिए इस तरह के आदेश स्थिति को बेहतर बना सकते हैं. लगातार कुछ दिनों से मंडियों से आ रही तस्वीरें चिंताजनक बनी हुई थी. जिसमें ना तो सामाजिक दूरी दिखाई दे रही थी ना ही लोग इतने सतर्क थे. लेकिन अब नए नियमों और सख्ती के बाद लोगों में सतर्कता भी है और सामाजिक दूरी भी लोग बनाए हुए हैं. साथ ही दिल्ली में जब से मास्क लगाना अनिवार्य हुआ है मंडियों में भी ज्यादातर सभी लोग मास्क लगाए हुए ही दिख रहे हैं.


ये भी पढ़ें-


ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन को अस्पताल से मिली छुट्टी, पहले मैसेज में कही ये बात


मध्य प्रदेश: कोरोना वायरस का बहादुरी से मुकाबला कर रही इंदौर की तीन महीने की बच्ची