Renukaswamy Murder Case: कर्नाटक के रेणुकास्वामी हत्याकांड में बेंगलुरु सेंट्रल जेल में शनिवार (14 सितंबर) को पुलिस ने छापेमारी की. इस दौरान रेणुका स्वामी मर्डर केस के आरोपी अभिनेता दर्शन थुगुदीपा की बैरक से 15 फोन, चाकू और कई अन्य चीजें बरामद की गई हैं. 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छापेमारी में कई आपत्तिजनक चीजों को बरामद किया गया, जिनमें 1.3 लाख रुपये की कीमत वाला सैमसंग मोबाइल भी शामिल हैं. इसके अलावा, सात इलेक्ट्रिक मिट्टी के चूल्हे, पांच चाकू, तीन मोबाइल फोन और उनके चार्जर, दो पेन ड्राइव और 36 हजार रुपये कैश भी मिला. बीड़ी-सिगरेट के पैकेट और माचिक की डिब्बियों के मिलने की भी बात कही जा रही है. 


एक्शन मोड में प्रशासन


इस छापेमारी के बाद प्रशासन ने बड़ा एक्शन लेते हुए 12 जेल अधिकारियों और स्टाफ को निलंबित करने का फैसला किया है. वहीं रेणुकास्वामी हत्याकांड के मुख्य आरोपी और उसके साथियों को भी अलग-अलग जेलों में शिफ्ट किया गया है. साउथ डिपार्टमेंट की पुलिस ने जिस जेल में छापेमारी की, उसमें 21 बैरक हैं. 40 सदस्यीस पुलिस टीम छापेमारी करने पहुंची थी. छापेमारी में साउथ-ईस्ट के डिप्टी कमिश्नर सारा फातिमा और अन्य पुलिस अधिकारी भी शामिल थे. 


वीआईपी ट्रीटमेंट पर हुआ था हंगामा


छापेमारी से पहले कर्नाटक के रेणुकास्वामी हत्याकांड के आरोपी अभिनेता दर्शन थुगुदीपा की तस्वीरों पर भी सियासी पारा काफी हाई हुआ था. दरअसल, जेल से जो तस्वीर सामने आई थी उसमें आरोपी कॉफी का लुत्फ उठाते हुए नजर आ रहा था और उसके दूसरे हाथ में सिगरेट थी, बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने इस तस्वीर के सामने आने के बाद कांग्रेस पर सवाल उठाए थे. 


क्या है मामला?


आठ जून, 2024 को रेणुकास्वामी बेंगलुरु के सुमनहल्ली ब्रिज पर मृत मिले थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दर्शन की दोस्त और कन्नड़ एक्ट्रेस पवित्रा गौड़ा को रेणुकास्वामी आपत्तिजनक मैसेज भेजते थे. कन्नड़ एक्टर दर्शन थुगुदीपा पर रेणुकास्वामी की हत्या का आरोप है. 


ये भी पढ़ें: कर्नाटक के मंगलुरु में मस्जिद पर पत्थरबाजी के आरोप में वीएचपी के 5 सदस्य गिरफ्तार