नई दिल्लीः 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली की सीमा पर बीते दो महीने से आंदोलन कर रहे किसान 'ट्रैक्टर मार्च' निकालने जा रहे हैं. जिससे सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस की चिंता काफी बढ़ा गई है. इसी क्रम में दिल्ली पुलिस सोमवार रात में ही दिल्ली की सीमा पर बैरिके़डिंग को और दुरस्त कर रही है.


दरअसल दिल्ली में किसानों के लाखों की संख्या में ट्रैक्टर मार्च की तैयारी के कारण दिल्ली पुलिस की नींद उड़ा रखी है. इसलिए दिल्ली पुलिस बॉर्डर एरिया में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने में लगी हुई है. इस दौरान आईटीओ, यमुना ब्रिज और सुब्रमण्यम भारती मार्ग में पुलिस ने बैरिकेड़िंग बढ़ा दी है और सुरक्षा की दृष्टि से फायर फाइटर की गाड़ियों को तैनात किया है.





दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा


वहीं दिल्ली से सटे हरियाणा बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने जीटी करनाल रोड पर क्रेन की मदद से बड़े-बड़े कंटेनरों को लगा दिया है. जिससे की किसानों के ट्रैक्टर को दिल्ली में आने से रोका जा सके. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने दौलतपुर इलाके में भी सड़क की बैरिकेडिंग कर दी है.





किसान निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च


फिलहाल कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर दो महीने से अधिक समय से प्रदर्शन कर रहे किसान गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर मार्च निकालने की तैयारी में हैं. किसान गणतंत्र परेड' सिंघू, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर से दिल्ली में प्रवेश करेगी. किसान यूनियनों ने सोमवार को कहा कि राजपथ पर आधिकारिक गणतंत्र दिवस परेड समाप्त होने के बाद ही उनकी ट्रैक्टर परेड शुरू होगी.





पुलिस को गड़बड़ी की आशंका


बता दें कि किसानों की ट्रैक्टर परेड को लेकर दिल्ली पुलिस की ओर से बड़ा बयान दिया गया है. पुलिस ने ट्रैक्टर परेड में गड़बड़ी की आशंका जताई और कहा कि पाकिस्तान में 308 ट्विटर हैंडल बनाए गए ताकि अव्यवस्था फैलाई जा सके. हालांकि पुलिस अब अलर्ट है. किसानों को शर्तों के साथ दिल्ली में तीन जगहों पर परेड निकालने की इजाजत दी गई है.


इसे भी पढ़ेंः
Republic Day 2021: गणतंत्र दिवस पर 18वीं बार परेड का हिस्सा होगा 'रियो', '61 घुड़सवार रेजिमेंट' का करेगा नेतृत्व


Republic Day 2021: जानिए 26 जनवरी को आखिर क्यों मनाया जाता है गणतंत्र दिवस