Republic Day 2023 Quote: हर साल 26 जनवरी को देशवासी बहुत भव्यता और उत्साह के साथ गणतंत्र दिवस मनाते हैं. इस साल देश गुरुवार को अपना 74वां गणतंत्र दिवस मनाएगा. यह दिन 26 जनवरी, 1950 को भारत के संविधान को अपनाने की याद दिलाता है, जबकि भारत ने 1947 में स्वतंत्रता हासिल की थी. इस साल, नई दिल्ली में कर्तव्य पथ पर एक भव्य उत्सव मनाया जाएगा. कार्यक्रमों की एक सीरीज में टेलीविजन पर भारतीय सेना, भारतीय नौसेना और भारतीय वायु सेना देश की परंपरा, सांस्कृतिक विरासत, प्रगति और उपलब्धियों का नजारा पेश करने वाली हैं. जिसमें भव्य परेड और एयरशो शामिल होंगे.


भारत के 74वें गणतंत्र दिवस पर, आइए हम अपने स्वतंत्रता सेनानियों के अनगिनत बलिदानों को श्रद्धांजलि दें और इस देश को एक बेहतर जगह बनाने का संकल्प लें. आप फेसबुक, व्हाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने दोस्तों, सहकर्मियों, प्रियजनों और परिवार को शुभकामनाएं, चित्र, देशभक्ति से ओत प्रोत Quote, बधाई संदेश भेजकर इस दिन को याद करते हैं.


देश भक्ति से ओत प्रोत संदेश


स्वतंत्रता आसानी से नहीं मिली है, यह हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदानों के कारण है, इसलिए इसे कभी भी हल्के में न लें. आप सभी को गणतंत्र दिवस 2023 की हार्दिक शुभकामनाएं.




हमारे 74वें गणतंत्र दिवस के उत्सव के अवसर पर, आइए हम सब गर्व से खड़े हों और अपने राष्ट्र को सम्मान दें. गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं.


हमारे देश की विविधता इसकी प्रमुख ताकतों में से एक है. इस गणतंत्र दिवस, भारत के विकास के लिए हमारे विविध अनुभव को शेयर करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं.




इस गणतंत्र दिवस, आइए हम एक वादा करें कि हम अपने बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों के कठिन बलिदानों को व्यर्थ नहीं जाने देंगे. हम अपने देश को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे. गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं.


आइए समृद्ध विरासत और संस्कृति वाले ऐसे खूबसूरत देश का हिस्सा बनने के लिए आभार व्यक्त करें. गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं.


हमारे गौरवशाली राष्ट्र के बहादुर नेता शांति और समृद्धि के लिए हमारा मार्गदर्शन करें ताकि हम अपना सिर ऊंचा कर सकें और अपने देश पर गर्व कर सकें. गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं.




हमारे इस महान देश को शत शत नमन. यह और भी समृद्ध और महान बने. गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं.


स्वतंत्रता सेनानियों की तरफ से गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं


देशभक्ति धर्म है और धर्म भारत के लिए प्रेम है- बंकिम चंद्र चटर्जी


कमजोर व्यक्ति कभी माफ नहीं कर सकता, माफी देना मजबूत व्यक्तियों की निशानी है- महात्मा गांधी.


तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा- नेताजी सुभाष चंद्र बोस


जो गोली मुझे लगेगी वो अंग्रेजों के ताबूत में आखिरी कील होगी- लाला लाजपत राय


खुद में वो बदलाव लाइए जो आप दुनिया में देखना चाहते हैं - महात्मा गांधी




संविधान केवल वकील का दस्तावेज नहीं है, यह जीवन का वाहन है, और इसकी आत्मा हमेशा उम्र की भावना है - बीआर आंबेडकर


हर भारतीय को अब भूल जाना चाहिए कि वह राजपूत है, सिख है या जाट है. उसे याद रखना चाहिए कि वह एक भारतीय है - सरदार वल्लभभाई पटेल


एक देश की महानता, बलिदान और प्रेम उस देश के आदर्शों पर निहित करता है. - सरोजिनी नायडू


कानून की पवित्रता तभी तक कायम रह सकती है जब तक कि यह लोगों की इच्छा की अभिव्यक्ति है. - भगत सिंह




हम न केवल अपने लिए बल्कि दुनिया भर के लोगों के लिए शांति और शांतिपूर्ण विकास में विश्वास करते हैं. - लाल बहादुर शास्त्री


नागरिकता देश की सेवा में निहित है. - जवाहरलाल नेहरू


स्वराज मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है और मैं इसे लेकर रहूंगा - लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक


मैं एक ऐसे धर्म में विश्वास करता हूं जो स्वतंत्रता, समानता और भाईचारे का प्रचार करता है - चंद्रशेखर आजाद


एक व्यक्ति एक विचार के लिए मर सकता है, लेकिन वह विचार, उसकी मृत्यु के बाद, एक हजार जीवन में अवतार लेगा - नेताजी सुभाष चंद्र बोस


ये भी पढ़ें: Republic Day 2023: इस बार कैसी होगी पीएम मोदी की पगड़ी? 2015 से 2022 तक इस अंदाज में आए नजर