तिरूवनंतपुरम/नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत आज केरल के पलक्कड़ जिले के एक स्कूल में ध्वाजारोहण किया. पिछले काफी दिनों से इसे लेकर विवाद चल रहा था. राज्य की सीपीएम नीत एलडीएफ सरकार ने सरकारी और शैक्षणिक संस्थानों में गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के दिशानिर्देश को लेकर 23 जनवरी को सर्कुलर जारी किया था. सर्कुलर के अनुसार शैक्षणिक संस्थानों के प्रमुखों से कहा गया है कि वे राष्ट्रगान के गायन के साथ झंडा फहराएं.


 


पिछले साल स्वतंत्रता दिवस पर भागवत ने कर्नाकियाम्मन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में ध्वजारोहण किया था जिसको लेकर विवाद हो गया था.


आरएसएस के राज्य समन्वयक के के बलराम ने बताया कि यह सरकारी या सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल नहीं है. स्कूल प्रबंधन फैसला करेगा कि ध्वजारोहण कौन करेगा. उन्होंने कहा कि सरकारी सर्कुलर हम पर बाध्यकारी नहीं है क्योंकि यह एक निजी स्कूल है. उन्होंने कहा कि भागवत आरएसएस कार्यकर्ताओं की तीन दिवसीय शिविर में शामिल होने के लिए केरल का दौरा कर रहे हैं और उनके ध्वजारोहण करने में कुछ भी गलत नहीं है. इस शिविर में आरएसएस के 5,000 से अधिक कार्यकर्ता भाग लेंगे.