नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयर वाइस मार्शल (सेवानिवृत्त) चंदन सिंह राठौर के निधन पर रविवार को शोक व्यक्त किया है. पीएम मोदी ने उन्हें वायु सेना का बहादुर योद्धा करार दिया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.


राठौर का 95 साल की उम्र में रविवार सुबह जोधपुर स्थित अपने आवास पर निधन हो गया. उनके परिवार में पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है. राठौर ने चीन और भारत के बीच 1962 के युद्ध और 1971 में भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध में अपनी वीरता का परिचय दिया था.


मोदी ने ट्वीट किया, "भारत एयर वाइस मार्शल (सेवानिवृत्त) चंदन सिंह राठौर की शानदार सेवा को हमेशा याद रखेगा. वह वायु सेना के बहादुर योद्धा थे जिन्होंने मजबूत और सुरक्षित भारत के निर्माण में योगदान दिया. मैं उनके निधन से दुखी हूं. उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. ओम शांति."


पीएम मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी राठौर के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने कहा "वीर चक्र एयर मार्शल चंदन सिंह राठौर के योगदान को सलाम करता हूं और उनके परिवार को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. 1962 और 1971 की लड़ाई में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा."


ये भी पढ़ें


Good News: IIT Bombay की टीम ने बनाया 'Corontine' ऐप, कोविड-19 मरीजों को करेगा ट्रैक

कोरोना वायरस: इंदौर के MRTB अस्पताल से भागने वाले दोनों COVID-19 पॉजिटिव मरीज पकड़े गए, केस दर्ज