Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में बीजेपी ने 67 उम्मीदवारों की घोषणा की है. पहली लिस्ट आते ही बीजेपी में भगदड़ मच गई है. कई विधायकों और पूर्व विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.


इस लिस्ट में विधायक लक्ष्मण नापा और पूर्व विधायक सुखविंदर श्योराण का नाम भी भी है. दोनों ही नेता पार्टी की टिकट न मिलने से नाराज थे. 


बीजेपी बनाए हुए हालात पर नजर


पार्टी में मची भगदड़ पर बीजेपी अपनी नजर बनाए हुए हैं. पार्टी अभी एक से दो दिन इंतजार करेगी. पार्टी अपने नाराज नेताओं के रुख देखेगी. पार्टी को उम्मीद है कि बहुत सारे नाराज नेता तीसरी बार सत्ता में वापसी के पार्टी के बड़े उद्देश्य को  को देखते हुए मान जाएंगे.वहीं,  जिन नेताओं की नाराजगी बरकरार रहेगी उनको मनाने के लिए बीजेपी और संघ के स्थानीय नेताओं को लगााया जाएगा. 


इन नेताओं ने दिया इस्तीफा 


इस बार बीजेपी ने रतिया पूर्व सांसद सुनीत दुग्गल को टिकट दिया है. वहीं, टिकट कटने से नाराज होकर लक्ष्मण नापा ने  पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि वो आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ सकते हैं. इसके अलावा बाढ़डा से पूर्व विधायक सुखविंदर श्योराण ने भी पार्टी को प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उनसे पहले भाजपा के एक और वरिष्ठ नेता शमशेर गिल ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. 


बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट


हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने बुधवार को 67 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. इस बार लाडवा सीट से मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, ज्ञान चंद गुप्ता को पंचकुला से, हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज अंबाला कैंट से, कंवर पाल गुर्जर जगाधरी से, सुनीता दुग्गल रतिया से, भव्य बिश्नोई आदमपुर से, तेजपाल तंवर सोहना से अपनी किस्मत को आजमाएंगे.