Junior Doctors Hunger Strike: पश्चिम बंगाल में आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप और मर्डर के मामले में न्याय की मांग कर रहे आंदोलनकारी डॉक्टरों ने शुक्रवार (18 अक्टूबर) को धमकी दी. उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो 22 अक्टूबर को राज्य के सभी डॉक्टर्स हड़ताल करेंगे. 


आरजी कर हॉस्पिटल के बाहर भूख हड़ताल कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि वे बाकी राज्यों के सहकर्मियों से भी लगातार बातचीत कर रहे हैं. ऐसे में संभावना है कि मंगलवार को देशव्यापी हड़ताल भी हो सकती है. जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि वे सीनियर डॉक्टरों के साथ मिलकर वे अपनी मांगों को पूरा करने के लिए राज्य सरकार को 21 अक्टूबर तक का समय दे रहे हैं. 


CM ममता बनर्जी हमारी सभी मांगों को पूरी करें
मीडिया से बातचीत के दौरान भूख हड़ताल कर रहे एक जूनियर डॉक्टर देबाशीष हलदर ने बताया कि हम चाहते हैं कि सीएम ममता बनर्जी चर्चा के लिए समय निकालें और डॉक्टरों से बात करें. इसके बाद हमारी जो भी मांगे हैं वे उन्हें लागू करें. अगर वह ऐसा नही करेंगी तो मंगलवार को सरकारी और प्राइवेट दोनों अस्पतालों के डॉक्टर्स हड़ताल पर जाने के लिए मजबूर होंगे. हलदर ने ये भी बताया कि अपनी मांगों को लेकर उनके साथी अनिश्चितकालीन अनशन जारी रखे हुए हैं. 


अनिश्चितकालीन अनशन के 14 दिन पूरे
ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप और मर्डर मामले में न्याय और कार्य स्थल पर सुरक्षा की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टरों के अनिश्चितकालीन अनशन का 14 दिन पूरे हो गए. हड़ताल कर रहे डॉक्टर ने बताया कि अनशन करने वाले 6 जूनियर डॉक्टरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस पर डॉक्टर सायंतनी घोष हाजरा ने सवाल उठाया कि अब तक सीएम ममता बनर्जी उनसे मिलने क्यों नहीं आईं? हाजरा 5 अक्टूबर से अनशन पर हैं 


प्रदर्शनकारी डॉक्टर्स रविवार को करेंगे रैली 
डॉक्टर देबाशीष हलदर ने जानकारी देते हुए बताया कि जूनियर डॉक्टर्स सोमवार को अलग-अलग अस्पतालों में प्रदर्शन करेंगे. साथ ही ये भी बताया कि प्रदर्शनकारी डॉक्टर्स रविवार को एक बड़ी रैली करेंगे और उन्होंने इस रैली में स्थानीय लोगों को भी शामिल होने की अपील की है. 


ये भी पढ़ें: शहबाज शरीफ के साथ डिनर और वेटिंग रूम में बातचीत! क्या फिर से होगी भारत-पाक की यारी?