Junior Doctor Hunder Strike : कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ रेप मर्डर के चलते पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टरों की भूख हड़ताल जारी थी, जिसे अब खत्म कर दिया गया है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद डॉक्टरों ने इस हड़ताल पर विराम लगा दिया है. बताया जा रहा है कि मृतक डॉक्टर के परिवार के आग्रह और संघर्ष को आगे बढ़ाने की शपथ के साथ हड़ताल खत्म की गई है. आरजी कर मेडिकल अस्पताल में डॉक्टर के साथ हुए रेप मर्डर मामले में जूनियर डॉक्टर धर्मतला में बीते 17 दिनों से हड़ताल पर थे. 


पश्चिम बंगाल के जूनियर डॉक्टर्स भूख हड़ताल अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठ गए थे. राज्य सरकार ने कहा था कि बैठक में भाग लेने के लिए डॉक्टरों को भूख हड़ताल खत्म करनी होगी मगर आंदोलन की अगुवाई कर रहे जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट ने साफ तौर पर यह कह दिया था कि वह राज्य सरकार की शर्त को स्वीकार नहीं करेंगे और उनका प्रतिनिधिमंडल भूख हड़ताल को जारी रखते हुए बैठक में भाग लेगा. 


2 घंटे तक चली बैठक


ममता बनर्जी से बैठक के लिए कुल 45 मिनट का समय डिसाइड किया गया था. बीती शनिवार 19 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल के चीफ सेक्रेटरी मनोज पंत ने जूनियर डॉक्टरों को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से आज यानी 21 अक्टूबर को मुलाकात करने का आमंत्रण दिया था. बैठक का समय तो 45 मिनट डिसाइड किया गया था, लेकिन मुख्यमंत्री के साथ जूनियर डॉक्टरों की बैठक 2 घंटे तक चली. 


5 अक्टूबर से भूख हड़ताल पर बैठे थे जूनियर डॉक्टर्स


हड़ताल में भाग लेने वाली जूनियर डॉक्टर में से एक सायंतनी घोष ने कहा था कि डॉक्टर का प्रतिनिधिमंडल पॉजिटिव होकर सीएम बनर्जी के साथ बैठक करेगा. आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुए जूनियर महिला डॉक्टर के साथ रेप मर्डर मामले में जूनियर डॉक्टर बीती 5 अक्टूबर से भूख हड़ताल पर बैठे थे.


यह भी पढ़ें- क्या अमित शाह से संजय राउत की हुई फोन पर बात? अटकलों पर शिवसेना सांसद ने खुद दिया ये जवाब