Rishabh Pant Health Update: भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बीते दिन हुए सड़क हादसे में बाल-बाल बच गए. बेहद ही व्यस्त शेड्यूल में पीएम मोदी ने आज (31 दिसंबर) ऋषभ पंत का हाल जानने के लिए उनकी मां से बात की. इस हादसे में पंत को गंभीर चोटें आई हैं. उनका एक्सीडेंट रुड़की के पास मोहम्मदपुर जाट एरिया में हुआ. चलिए आपको बताते हैं फिलहाल पंत की तबीयत में कितना सुधार है.


नए साल के आगाज से कुछ ही घंटे पहले ऋषभ पंत की कार का एक्सीडेंट हो गया. ऋषभ पंत दुबई से भारत लौटे थे और अपनी मां को सरप्राइज देने के लिए दिल्ली से रुड़की जा रहे थे. पुलिस के मुताबिक, पंत की गाड़ी की रफ्तार कुछ तेज थी और इस दौरान उन्हें झपकी लग गई. एक्सीडेंट के बाद पंत की कार में आग लग गई और वो शीशा तोड़कर बाहर निकले. 


अब कैसी है ऋषभ पंत की तबीयत? 


हरियाणा रोडवेज के बस ड्राइवर और कंडक्टर की वजह से ऋषभ पंत की जान बची, जिन्होंने अस्पताल तक पहुंचाने में उनकी मदद की. ऋषभ पंत का देहरादून के मैक्स अस्पताल में इलाज चल रहा है. डॉक्टरों के मुताबिक पंत खतरे से बाहर हैं और बातचीत कर रहे हैं. 


निगरानी कर रही BCCI की मेडिकल टीम 


बीसीसीआई की मेडिकल टीम लगातार देहरादून के मैक्स अस्पताल के साथ संपर्क में है. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने खुद पंत की मां से फोन पर बात करके क्रिकेटर का हाल चाल जाना है. बीसीसीआई के मुताबिक, पंत के सिर पर थोड़ी चोट आई है. एमआरआई से पता चला है कि पंत के दाहिने पैर का लिगामेंट टूटा है. इसके अलावा गाड़ी में आग लगने की वजह से पीठ और गर्दन पर माइनर बर्न है. 


डीडीसीए (DDCA) के निदेशक श्याम शर्मा ने बताया कि दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन की एक टीम ऋषभ पंत के स्वास्थ्य की निगरानी के लिए देहरादून के मैक्स अस्पताल जा रही है. जरूरत पड़ने पर उन्हें दिल्ली में शिफ्ट कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि प्लास्टिक सर्जरी के लिए उन्हें दिल्ली एयरलिफ्ट कराया जा सकता है. 


ये भी पढ़ें: Modi Cabinet Reshuffle: बजट 2023 से पहले हो सकता है मोदी कैबिनेट का विस्तार, बड़े फेरबदल की उम्मीद- नए चेहरों को मिल सकती है जगह