Tej Pratap Yadav on Resignation: बिहार में लालू प्रसाद यादव के परिवार में एक बार फिर से घमासान छिड़ गया है. आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप ने पार्टी छोड़ने की धमकी दी. बताया जा रहा है कि इफ्तार पार्टी में पार्टी कार्यकर्ता की पिटाई का आरोप लगने के बाद तेज प्रताप ने ये कदम उठाया. पटना में कुछ दिन पहले हुई चर्चित इफ्तार पार्टी के बाद बिहार में आरजेडी सरकार की वापसी की भविष्यवाणी करने वाले तेज प्रताप यादव अब अपनी ही पार्टी से नाराज चल रहे हैं. पटना में आरजेडी की इफ्तार पार्टी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हुए थे. उस दौरान बिहार की सियासत में उलटफेर होने की भी अटकलें लगाई जा रही थी लेकिन अब पार्टी प्रमुख के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव इस कदर खफा हैं कि उन्होंने आरजेडी छोड़ने की ही धमकी दे डाली है. 


तेज प्रताप यादव ने चला इस्तीफे का दांव


बताया जा रहा है कि आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव पर मारपीट का आरोप लगने के बाद उन्होंने ये चाल चली है. तेज प्रताप यादव ने ट्वीट किया, 'मैं अपने पिता के नक्शे कदम पर चलने का काम किया. सभी कार्यकर्ताओं को सम्मान दिया. जल्द अपने पिता से मिलकर अपना इस्तीफा दूंगा'. 






तेज प्रताप की धमकी के पीछे की कहानी क्या है?


आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की इस धमकी के पीछे की कहानी को समझना भी जरुरी है. दरअसल तेज प्रताप यादव पर अपनी ही पार्टी के एक पदाधिकारी को पीटने का आरोप लगा है. आरजेडी की युवा इकाई के पटना महानगर अध्यक्ष रामराज यादव ने आरोप लगाया कि इफ्तार पार्टी के दौरान तेज प्रताप यादव ने उनके साथ मारपीट की. आरजेडी के युवा नेता रामराज यादव ने बताया कि उन्हें धमकी दी गई कि तुम तेजस्वी यादव की पार्टी छोड़ दे. गर्दन पकड़कर मारा गया. जान का खतरा है.


आरजेडी के युवा नेता रामराज का दावा


आरजेडी के युवा नेता रामराज यादव का दावा है कि उन्होंने 22 अप्रैल की उस घटना की शिकायत पार्टी को की थी. लेकिन तीन दिन बाद कोई कार्रवाई नहीं हुई तो वो पार्टी से इस्तीफा देने पार्टी दफ्तर पहुंच गए. उनको सिर्फ तेजस्वी यादव से प्रॉब्लम है. वो कहते हैं जगदाबाबू से दिक्कत है. माना जा रहा है कि अपनी ही पार्टी के कार्यकर्ता से मारपीट के आरोप में घिर जाने के बाद तेज प्रताप यादव ने इस्तीफे का ये दांव चला है. बहरहाल देखना दिलचस्प होगा वो पार्टी से इस्तीफा देते हैं या फिर उन्हें मना लिया जाता है. सियासी गलियारों में अक्सर इस बात की चर्चा की जाती है कि पार्टी में फैसले को लेकर दोनों भाइयों के बीच मतभेद उभरकर सामने आते रहे हैं.


ये भी पढ़ें:


Temple Demolition: राजस्थान के अलवर में मंदिर पर बुलडोजर चलाने के खिलाफ गहलोत सरकार ने की ये बड़ी कार्रवाई


Hanuman Chalisa Row: डिप्टी सीएम पवार का नवनीत राणा पर निशाना, पूछा- क्या हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए आपके पास घर नहीं है?