All Party Meeting: संसद का बजट सत्र सोमवार (22 जुलाई) से शुरू होने जा रहा है. सरकार ने संसद सत्र से एक दिन पहले रविवार (21 जुलाई) को सर्वदलीय बैठक बुलाई. ये बैठक संसद भवन परिसर स्थित संसदीय सौध के मुख्य समिति कक्ष में शुरू हो गई. केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और जेपी नड्डा भी इस मीटिंग में मौजूद हैं. चिराग पासवान और कांग्रेस से प्रमोद तिवारी और गौरव गोगोई भी इस बैठक में मौजूद हैं. 


सर्वदलीय बैठक को लेकर राजद नेता मनोज झा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि वे (सरकार) 'माई वे या हाईवे' के रूप में काम करते हैं.'


मनोज झा ने केंद्र सरकार पर बोला हमला 


सर्वदलीय बैठक को लेकर राजद नेता मनोज झा ने कहा, 'यह अर्थहीन होता जा रहा है. अगर सर्वदलीय बैठक हो रही है तो बातचीत तो होनी ही है. यह एक निरर्थक कवायद बन गई है, जिसका संसद में कोई असर नहीं होता है. वे (सरकार) 'माई वे या हाईवे' के रूप में काम करते हैं. वे शासनादेश भी नहीं पढ़ पा रहे हैं. मुद्दों पर बात होनी चाहिए. अगर ऐसा होगा तो संसद अच्छे से चलेगी. बजट सत्र बहुत महत्वपूर्ण है. पहले यह 'आम बजट' हुआ करता था, अब यह "खास बजट' बन गया है. आय असमानता बढ़ गई है,"


 






प्रमोद तिवारी ने भी साधा निशाना 


संसद में बजट से पहले हुई सर्वदलीय बैठक पर राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा, "परंपरागत रूप से सर्वदलीय बैठक होती है, जिससे हम सदन की कार्यवाही से जुड़े विषयों को उठा सकें, और सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चल सके. हमारे आगे महंगाई, बेरोजगारी, पेपर लीक, चीन से जुड़ा सुरक्षा का मुद्दा, संसद में महापुरुषों की मूर्तियों को हटाना, किसान, मजदूर, मणिपुर, रेल दुर्घटनाओं के मामले पर हम चर्चा करना चाहते हैं. हम NEET के मुद्दे पर भी चर्चा करने के पूर्ण प्रयास करेंगे."