RJD on Prashant Kishor: आरजेडी ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के 'बिहार मिशन' को लेकर तंज कसा है. पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) पर प्रशांत किशोर के हमले का जवाब देते हुए आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी (Mrityunjay Tiwari) ने कहा कि बिहार में सिर्फ तेजस्वी मॉडल चलेगा. उन्होंने कहा कि कमाई, दवाई, सिंचाई, कार्रवाई, पढ़ाई इसी में है जनता की भलाई. यही तेजस्वी मॉडल है. प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) पूरे देश से घूमकर बिहार आए हैं. राजनीति में कोई भी आ सकता है. कोई भी राजनीतिक दल बना सकता है. हम लोगों को कोई दिक्कत नहीं है. प्रशांत किशोर को जनता गंभीरता नहीं लेती है और ना हम लोग उन्हें गंभीरता से लेते हैं. 


बिहार में चलेगा सिर्फ तेजस्वी मॉडल-आरजेडी


आरजेडी प्रवक्ता ने आगे कहा कि बिहार में सभी दल आरजेडी (RJD) से जुड़ते जा रहे हैं क्योंकि सबको तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के नेतृत्व में भरोसा है. जनता भी तेजस्वी के साथ है. प्रशांत दो साल पहले भी बिहार आये थे. बड़ी बड़ी बातें कर गायब हो गए. बिहार में एक्सपेरिमेंट करने आए हैं. सफलता नहीं मिलेगी. बता दें कि प्रशांत किशोर ने पटना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि लालू-नीतीश के 30 साल के शासनकाल के बावजूद बिहार पिछड़ा है. लालू-नीतीश बिहार में बदलाव नहीं ला पाए. बिहार आज नीति आयोग समेत हर रिपोर्ट में हर क्षेत्र में गरीब, पिछड़ा है. बिहार को बदलना है. नयी सोच के साथ आगे बढ़ने की जरुरत है. अभी राजनीतिक पार्टी नहीं बना रहा. जो लोग बिहार को समझते हैं. बिहार की समस्या को समझते हैं. उनको एकजुट करने की जररुत है. बिहार की समस्या को जो लोग दूर कर सकते हैं. उनके साथ काम करेंगे.


ये भी पढ़ें:


Jignesh Mewani: जिग्नेश मेवानी समेत 12 आरोपियों को 3 महीने जेल, जानिए क्या है पूरा मामला


प्रशांत किशोर करेंगे 3 हजार किमी पदयात्रा


प्रशांत किशोर ने कहा कि पार्टी बनाउंगा भी तो वह सिर्फ मेरी पार्टी नहीं होगी. जो लोग मेरे साथ जुड़ेंगे वह उनकी भी पार्टी होगी. एक ईंट मेरा होगा और एक ईंट उनका होगा. 17-18 हजार लोगों को चिन्हित किया हूं जिनको पता है बिहार की समस्या क्या है और कैसे बिहार को बदला जायेगा? उनके साथ काम करना है. इनसब को जरुरत हुई तो पार्टी बनाउंगा. बिहार में सक्रिय रहना है. नीतीश से व्यक्तिगत कोई झगड़ा नहीं है. उन्होंने कहा कि 2 अक्टूबर से पश्चीम चंपारण के गांधी आश्रम से पदयात्रा शुरु करेंगे. कुल 3 हजार किलोमीटर पदयात्रा करुंगा. 1 साल तक बिहार में घूमकर जनता की क्या उम्मीदें, आकांक्षाएं, समस्याएं हैं. उसको समझना है. बिहार को 10 साल के अंदर विकसित राज्यों की श्रेणी में लाना है.


ये भी पढ़ें:


PK Bihar Mission: प्रशांत किशोर ने नीतीश-लालू पर साधा निशाना, कहा- ये 30 साल में बिहार नहीं बदल पाए