कोलकाता: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और जिन आरजेडी नेताओं के खिलाफ सीबीआई ने होटल के लिए जमीन मामले की जांच शुरू की है, उन्हें गठबंधन की छवि बनाए रखने के लिए ठोस जवाब के साथ सामने आना चाहिए. जेडीयू नेता पवन वर्मा ने यह बात कही.


पवन वर्मा ने कहा, ‘‘आरजेडी को गठबंधन ‘धर्म’ के तहत ठोस जवाब के साथ सामने आना चाहिए ताकि महागठबंधन की छवि खराब नहीं हो.’’ वर्मा ने कहा कि लोगों की नजर में गठबंधन की ईमानदारी को बनाए रखने के लिए ऐसा किया जाना चाहिए.


जेडीयू नेता ने कहा, ‘‘हमने अपनी स्थिति साफ कर दी है. जिन आरजेडी नेताओं के खिलाफ आरोप हैं उन्हें लोगों को ठोस और तथ्यात्मक जवाब देने चाहिए.’’ वर्मा ने कहा, ‘‘महागठबंधन के प्रति हमारा उत्तरदायित्व बना हुआ है. हमें विश्वास है कि जो अपील की गई है उस पर आरजेडी जवाब देगा.’’ जेडीयू नेता कोलकाता में इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स की 89वीं आम सभा में हिस्सा लेने आए थे.


सीबीआई जांच पर वर्मा ने कहा, ‘‘प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. अगर तेजस्वी यादव या लालू प्रसाद के परिवार के सदस्य मानते हैं कि उन्हें गलत आरोपों से निशाना बनाया गया है या ये राजनीतिक रूप से प्रेरित हैं तो उन्हें लोगों के समक्ष तथ्यों और बिंदुवार जवाब देने चाहिए.’’


जेडीयू ने कल आरजेडी से कहा था कि तेजस्वी के खिलाफ आरोपों को तथ्यात्मक रूप से स्पष्ट करें और 80 विधायक होने का ‘‘घमंड नहीं दिखाएं.’’