Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में सरकार बनाने को लेकर लगातार बैठकों का दौर जारी है. वहीं कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया गठबंधन के दल भी बैठक कर रहे हैं. इसी बीच इंडिया गठबंधन में शामिल राजस्थान की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख हनुमान बेनीवाल का बड़ा बयान सामने आया है. बेनीवाल ने कहा है कि उन्हें इंडिया गठबंधन की बैठक में बुलाया ही नहीं गया. इसी के साथ बेनीवाल ने अपनी आगे की रणनीति भी साफ कर दी है. 


RLP पार्टी प्रमुख हनुमान बेनीवाल ने कहा, "मुझे इंडिया गठबंधन की बैठक में नहीं बुलाया गया था." इसी के साथ उन्होंने आगे कहा, "अगर मुझे इंडिया गठबंधन की अगली बैठक में भी नहीं बुलाया जाता है तो भी में NDA के साथ नहीं जाऊंगा." हनुमान बेनीवाल के इंडिया गठबंधन की बैठक से नदारद रहने के बाद उनके एनडीए में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं, वहीं उन्होंने अपने इस बयान के साथ तमाम अटकलों को खारिज कर दिया है. 


नागौर से I.N.D.I.A गठबंधन के टिकट पर चुनाव जीते हनुमान बेनीवाल


हनुमान बेनीवाल का कहना है कि उनका मुख्य मुद्दा अग्निवीर योजना को खत्म करना है. मालूम हो की बेनीवाल ने पिछले यानी 2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन के झंडे तले ताल ठोकी थी. हालांकि, इसबार वो इंडिया गुट के साथ चुनावी मैदान में उतरे और राजस्थान की नागौर लोकसभा सीट से चुनाव जीते. 


कांग्रेस के नेताओं पर हनुमान बेनीवाल का आरोप


नागौर से इंडिया गठबंधन के टिकट पर चुनाव जीते हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. सोशल मीडिया पर हनुमान बेनीवाल की आवाज में एक ऑडियो वायरल हो रहा है. जिसमें वे लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद इंडिया गठबंधन की बैठक में नहीं बुलाए जाने को लेकर सवाल खड़े करते नजर आ रहे है. उन्होंने कांग्रेस पर बाड़मेर में पार्टी तोड़ने का आरोप भी लगाया है. मुझे इस बात दुख है कि इन्होंने वोटिंग होने के बाद दो बैठक की लेकिन मुझे नहीं बुलाया. जबकि साउथ की सिंगल मेंबर पार्टी को बुलाया.


हनुमान बेनीवाल ने आगे कहा कि ये सरासर मेरा अपमान है. जहां बाड़मेर और शेखावाटी के जाट ग्रुप के दो नेता नहीं चाहते थे कि मैं गठबंधन में शामिल होऊं. इन्होंने एक तरफ तो गठबंधन किया. वहीं, दूसरी ओर मेरी पार्टी तोड़ी.


ये भी पढ़ें: NDA Meeting: एनडीए संसदीय दल के नेता चुने गए नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह ने पेश किया प्रस्ताव, अमित शाह, नायडू और गडकरी ने किया अनुमोदन