नई दिल्ली: कोरोना वायरस एक ऐसी गंभीर समस्या है जिसकी चपेट में हर कोई आ रहा है. इससे सबसे ज्यादा खतरा मरीजों का इलाज कर डॉक्टरों को हैं. अब दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कुछ डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ को क्वारिंटाइन में भेज दिया गया है. जानकारी के मुताबिक ये एक पॉजिटिव पेशंट के संपर्क में आए थे.


बताया जा रहा है कि उस पेशेंट को सीरियस एक्यूट रेस्पिरेटरी इलनेस था. पहले टेस्ट में वो नेगेटिव आया और फिर पॉजिटिव पाया गया. हालांकि इन में से किसी में कोरोना के अभी लक्षण नहीं है लेकिन एहतियात के तौर पर कदम उठाया है.





बता दें कि भारत में 1139 कोरोना के जानलेवा वायरस संक्रमित हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना से भारत में आठ लोगों की मौत हुई है. भारत में दो राज्य केरल और महाराष्ट्र में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या दो सौ के पार पहुंच गई. वहीं देश में कुल 26 लोग इस गंभीर वायरस की चपेट में आने से जान गंवा चुके हैं.


बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के मद्देनजर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) और भारत समंत दुनिया के सभी देश कोरोना के संदिग्धों को 14 दिन के सेल्फ आइसोलेशन में भेजने के प्रॉटोकॉल को मान रहे हैं. अब अस्पताल के इस स्टाफ को इसी प्रॉटोकॉल के तहत 14 दिन खुद को सेल्फ आइसोलेशन में रखना होगा.