Suhagi Hills Road Accident in Rewa: मध्य प्रदेश के रीवा (Rewa) में तीन वाहनों की टक्कर से भीषण हादसा (Road Accident) हुआ है. हादसे में 15 लोगों की मौत गई और 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और मध्य प्रदेश (MP) की सीमा को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 30 (NH-30) पर यह हादसा हुआ.


जानकारी के अनुसार, हादसा शुक्रवार-शनिवार (21-22 अक्टूबर) की दरमियानी रात को हुआ. जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस समय बस जबलपुर (Jabalpur) से रीवा के रास्ते प्रयागराज (Prayagraj ) जा रही थी. सूचना मिलते ही सोहागी पुलिस (Suhagi Police) मौके पर पहुंची और बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला. घायलों को त्योंथर सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 


रीवा के पुलिस अधीक्षक ने दी ये जानकारी


रीवा के पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने जानकारी दी कि सुहागी पहाड़ी के पास बस, ट्राला और ट्रक की टक्कर में 15 लोगों की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि 40 घायलों में से 20 को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बस हैदराबाद से चली थी और उसे गोरखपुर पहुंचना था. बस में सवार लोग यूपी, बिहार और नेपाल के रहने वाले थे.


रीवा एसपी के मुताबिक, सुहागी पहाड़ी से उतरते वक्त आगे चल रहे एक ट्रक से पहले एक ट्राला टकराया और फिर बस उसी में जा भिड़ी. हादसे में जान गंवाने वाले लोग उत्तर प्रदेश के बलरामपुर, गोंडा और गोरखपुर से बताए जा रहे हैं.


सीएम शिवराज ने जताया दुख


जानकारी के मुताबिक, बस में 100 से ज्यादा लोग सवार थे. लोग त्योहार पर अपने घर लौट रहे थे. हादसे में 3 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई थी जबकि 11 लोगों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हादसे को लेकर दुख जताया है और मृतकों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है. 


तीसरा वाहन मौके से फरार


हादसे के बाद बस और ट्रक मौके पर ही बताए जा रहे हैं जबकि तीसरा वाहन फरार हो गया. पुलिस पास के टोल प्लाजा के सीसीटीवी कैमरों की मदद से पता लगाने की कोशिश कर रही है कि तीसरा वाहन किस तरफ गया. हादसे में जान गंवाने वाले और घायल लोग मजदूर बताए जा रहे हैं. फिलहाल मृतकों और घायलों के परिजनों से प्रशासन संपर्क साधने का प्रयास कर रहा है.






उत्तर प्रदेश और बिहार के अधिकारियों को हादसे के बारे में सूचित कर दिया गया है. जल्द ही मृतकों की पहचान बताई जाएगी. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ब्रेक न लग पाने की वजह से यह हादसा हुआ. हादसे के कारण जो लोग बस में फंस गए थे, उनमें से कुछ के हाथ-पैर कट गए हैं. फिलहाल, घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.


यह भी पढ़ें


PM Modi Badrinath Visit: काशी-केदारनाथ की तरह बदलेगी बद्रीनाथ धाम की तस्वीर, PM मोदी ने गुजारी रात, ये है विकास का मास्टर प्लान