Road Accidents in North India: घने कोहरे के कारण उत्‍तर भारत में सड़क दुर्घटनाओं की संख्‍या बढ़ गई है. एक दिन पहले सोमवार को कोहरे के कारण कई जानलेवा दुर्घटनाएं हुईं, जिनमें एक दर्जन से ज्‍यादा लोगों की जानें गईं. यहां तक कि हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के काफिले में शामिल गाड़ी भी धुंध के कारण दूसरे वाहन से टकरा गई.


डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) बाल-बाल बच गए. वहीं, राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा (Noida) में घने कोहरे की वजह से एक बस पलट गई. दनकौर थाना क्षेत्र में गलगोटिया यूनिवर्सिटी के सामने यह हादसा हुआ.






जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा में बस के आगे चल रहा कंटेनर अचानक रुकने से बस पीछे से टकरा गई. इस हादसे में करीब 20 लोग घायल हुए और एक शख्स की मौत हो गई. बस झांसी से होते हुए दिल्ली जा रही थी. बस जैसे ही गलगोटिया यूनिवर्सिटी के सामने पहुंची तो उसके आगे चल रहा कंटेनर अचानक रूक गया.


बताया जा रहा है कि वहां विजिबिलिटी कम होने से गाड़ियों की रफ्तार थमी थी. तभी बस पीछे से कंटेनर से टकराकर पलट गई. इससे बस करीब 20 फीट नीचे जा गिरी. सूचना मिलने पर पुलिस की टीम घटनास्‍थल पर पहुंची और बचाव-कार्य शुरू किया. पुलिस की ओर से कहा गया कि, हादसे में घायल हुए लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है.


यूपी में 13 लोगों की जान गई
उत्‍तर भारत में कल कई हादसे हुए, जिनमें अकेले उत्‍तर प्रदेश में जो हादसे हुए उनमें 13 लोगों की मौत हो गई. कोहरे के चलते आज भी कई जगह हादसे होने की सूचना मिली है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि, सोमवार को घने कोहरे की वजह से यूपी के कई जिलों में मार्ग दुर्घटनाएं हुई. इन दुर्घटनाओं के दौरान औरैया में तीन, कानपुर देहात, अलीगढ़ व मैनपुरी में दो-दो लोगों की जान चली गई. इसी तरह यूपी के बुलंदहशर, उन्नाव, हापुड़ और सहारनपुर जिलों में भी एक-एक मौत हुई. इन हादसों के शिकार कई लोग घायल है, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है.


पुलिस के अनुसार, यूपी के जनपद औरैया में घने कोहरे की धुंध के चलते आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा हुआ. उस हादसे में करीब छह से अधिक वाहन एक-दूसरे से जा टकराए. वहां तीन लोगों की मौत हुई और कई लोग घायल हुए.


Fog in India: घने कोहरे की चादर में लिपटा उत्तर भारत, सिर्फ फॉग-फॉग...देखिए तस्वीरें