Mumbai: मुंबई की नेहरू नगर पुलिस ने एक नाबालिग समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी ऑटो रिक्शा और टैक्सी ड्राइवर को अपना निशाना बनाते थे और उनको लूट के फरार हो जाते थे. मुंबई में सरकारी ट्रांसपोर्टेशन के बाद अगर दूसरी सबसे बड़ी ट्रांसपोर्टेशन का जरिया ऑटो रिक्शा और टैक्सी है. ये ऐसी सर्विस है, जो दिन रात सड़क पर दौड़ती रहती है.


मुंबई जोन 6 के डीसीपी हेमराज राजपूत ने बताया की नेहरू नगर पुलिस के पास दो ऐसे मामले सामने आए, जिसमें ऑटो ड्राइवर की पूरी कमाई चाकू की नोक पर लूट ली गई. जिसके बाद पुलिस ने एक विशेष टिम बनाई और लुटेरों की जांच शुरू कर दी. पुलिस ने कई सीसीटीवी (CCTV) फुटेज खंगाले साथ ही दूसरे माध्यम से भी आरोपियों की तलाश शुरू की.


एक ही जैसा दो मामले सामने आए
पुलिस के मुताबिक, दो अलग-अलग मामले सामने आए थे, जहां कैब ड्राइवरों को मरीन ड्राइव और कुर्ला जाने के लिए हायर किया गया था. उन्हें बीच रास्ते में चेंबूर में रोक दिया गया और फिर आरोपियों ने चाकू की नोंक पर कैब चालकों से लूटपाट की. पीड़ितों ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि उनके मोबाइल फोन और पैसे लूट लिए. एक अधिकारी ने कहा, "नेहरू नगर पुलिस ने 6 दिसंबर को डकैती की संबंधित धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की थी और पुलिस अधिकारी चार घंटे के भीतर मामले का पता लगाने में सफल हो गए.


4 आरोपी गिरफ्तार 
जांच के दौरान पुलिस को आरोपियों का सुराग मिला. पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया, उनकी गिरफ्तारी के बाद पता चला की इन 4 लोगों में से एक आरोपी नाबालिग है. नाबालिग आरोपी को डांगरी सुधारगृह (Halfway House) भेज दिया गया. आरोपियों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वो रात के अंधेरे में सुनसान सड़क का फायदा उठाकर टैक्सी ड्राइवर और ऑटो ड्राइवर को चाकू दिखाकर लूटा करते थे. आरोपियों की कस्टडी ली गई है, ताकि उन्होंने अबतक कितनो को लूटा है और लूट की रकम का क्या किया है इसका पता लगा सके.


ये भी पढ़ें: इस साल 10 महीनों में 1 लाख से ज्यादा लोगों ने छोड़ी भारतीय नागरिकता, लोकसभा में सरकार ने जारी किए आंकड़े