नई दिल्ली: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को घोषणा की है कि भारतीय वायुसेना के पकड़े गए पायलट अभिनंदन वर्धमान को शुक्रवार को रिहा किया जाएगा. इमरान खान के इस एलान के बाद पूरे भारत में खुशी की लहर है. राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा ने भी इसे लेकर प्रसन्नता जाहिर की है.


रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, ''भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई उनके परिवार और भारत के हर नागरिक के लिए सबसे अच्छी खबर है. हमें अभिनंदन पर गर्व है और हमारी सेनाओं पर भी गर्व है. सेनाएं देश की सुरक्षा के लिए हमेशा तैयार रहती हैं. शांति सबसे जरूरी है.''





कल वाघा बार्डर के रास्ते भारत लाया जाएगा
पाकिस्तान की संसद में इमरान खान ने कहा है, ''शांति का संकेत देते हुए हम भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन को कल रिहा कर देंगे.'' इमरान खान के इस बयान के बाद वहां मौजूद सांसदों ने तालियां भी बजाई. बताया जा रहा है कि अभिनंदन को कल वाघा बार्डर के रास्ते भारत लाया जाएगा.


बता दें कि भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के अगले दिन यानी कल पाकिस्तानी विमानों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी सेक्टर में भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया. इस जवाबी कार्रवाई में भारत ने एक पाकिस्तानी विमान को गिरा दिया. इस संघर्ष में भारतीय वायुसेना का भी एक मिग-21 क्रैश हुआ है और वायुसेना के पायलट अभिनंदन को पाकिस्तान ने गिरफ्तार कर लिया था.


पायलट अभिनंदन को कल रिहा करेगा पाकिस्तान, कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- मैं बहुत खुश हूं


यह भी देखें