नई दिल्लीः लंदन में कथित फ्लैट मामले को लेकर आज दिल्ली में जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) एक बार फिर राबर्ट वाड्रा से पूछताछ करेगी. ईडी को जांच के दौरान पता चला था कि वाड्रा ने लंदन में मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए कई फ्लैट्स खरीदे हैं. जांच एजेंसी ने दिल्ली की एक अदालत से यह भी कहा था कि उसे लंदन में कई नई संपत्तियों के बारे में सूचना मिली है, जो वाड्रा की है. उनमें 50 और 40 लाख ब्रिटिश पाउंड के दो मकान तथा छह अन्य फ्लैट और अन्य संपत्तियां हैं.


इन अवैध संपत्तियों को लेकर वाड्रा ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया था. उन्होंने कहा था कि राजनीतिक हित साधने के लिये सरकार मुझे परेशान कर रही है. आधिकारिक सूत्रों ने कहा था कि वाड्रा ने जांच अधिकारी के साथ दस्तावेज साझा किये और भरोसा दिलाया कि जब उन्हें और दस्तावेज मिलेंगे तो साझा किया जाएगा.


समझा जाता है कि पिछली बार पूछताछ के दौरान वाड्रा को वह सब दस्तावेज दिखाया गया था जो एजेंसी ने मामले की जांच के दौरान हासिल या जब्त किये थे. रक्षा सौदों के फरार डीलर संजय भंडारी से जुड़े दस्तावेज भी उनमें शामिल हैं.


ईडी वाड्रा से बीकानेर में हुए एक कथित भूमि घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जयपुर में पूछताछ कर चकी है. अभी तक इस बात को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि वाड्रा ने पूछताछ के दौरान ईडी को कोई राज बताया है या नहीं.


राजस्थान हाईकोर्ट ने वाड्रा की गिरफ्तारी पर लगी रोक बढाई, ED का सहयोग करने को कहा


मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ED ने तीसरे दिन रॉबर्ट वाड्रा से की 8 घंटे तक पूछताछ


सनसनी: पुलवामा टेरर अटैक का पहला 'इंतकाम'