Robert Vadra Wished Priyanka Gandhi: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा बुधवार (23 अक्टूबर, 2024) को केरल के वायनाड से लोकसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगी. उनके नॉमिनेशन से पहले कारोबारी पति रॉबर्ट वाड्रा ने उनकी हौसलाफजाई की है.


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मंगलवार (22 अक्टूबर, 2024) को रॉबर्ट वाड्रा ने पोस्ट के जरिए कहा, "नई यात्रा के लिए शुभकामनाएं प्रियंका. आपका समर्थन करने के लिए हमेशा आपके साथ हूं. देश आपके स्वयं के अभियान और संसद में आगमन का इंतजार कर रहा है. भगवान आपका भला करे."






राहुल गांधी की छोड़ी सीट पर बहन के जरिए कांग्रेस का दांव!


वायनाड उप-चुनाव के जरिए सियासी मैदान में कूदी प्रियंका गांधी को कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार बनाने के बाद उनका नाम सियासी गलियारों में खूब लिया जा रहा है. तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं. चूंकि, वायनाड लोकसभा सीट से पहले उनके भाई राहुल गांधी (लोकसभा में विपक्ष के नेता) भी सांसद रह चुके हैं. नियम के तहत उन्हें यह सीट लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के बाज छोड़नी पड़ी थी. उन्होंने इस सीट की जगह यूपी की रायबरेली सीट चुनी थी. यही वजह है कि उस सीट पर अब उप-चुनाव हो रहे हैं.


कांग्रेस को टक्कर देने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने वायनाड से नाव्या हरिदास को टिकट दिया है. बीजेपी ने इससे पहले नाव्या हरिदास को साल 2021 विधानसभा चुनाव में उतारा था. नाव्या हरिदास ने कोझिकोड दक्षिण सीट से चुनाव लड़ा था और नतीजों के बाद तीसरे पायदान पर थी. नाव्या हरिदास कोझिकोड सहकारिता से पार्षद भी रह चुकी हैं. 


ये भी पढ़ें: 
23, 24-25 अक्टूबर...इन 3 राज्यों में भीषण बारिश का अलर्ट, स्कूल बंद; पढ़ें- IMD का ताजा अनुमान