चंडीगढ़ः देश में लॉकडाउन के दौरान शादियों को टालने की खबरें आ रही हैं, ऐसे में हरियाणा में रोहतक के एक शख्स ने इस हफ्ते मैक्सिको की अपनी प्रेमिका से जिला अदालत में शादी रचाई. हालांकि इस दौरान कोई समारोह नहीं हुआ और सामाजिक दूरी के नियम का पालन किया गया. निरंजन कश्यप (22) और डाना जोहेरी ने रोहतक में 13 अप्रैल को विशेष विवाह अधिनियम के तहत शादी की.


कश्यप ने बताया कि उन्होंने रोहतक के जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष आवेदन दिया था और उन्हें 13 अप्रैल की तारीख दी गई थी. हालांकि, जब लॉकडाउन की घोषणा हुई तो वह निश्चित नहीं थे कि क्या उनकी शादी हो पाएगी. उन्होंने जिलाधिकारी कार्यालय से पहले दी गई तारीख की स्थिति जानी और उनसे 13 अप्रैल को कार्यालय आने को कहा गया.


कश्यप ने कहा, " मैं, डाना और दो गवाहों के साथ 13 अप्रैल की दोपहर वहां गया और कुछ घंटों के इंतजार के बाद औपचारिकताएं पूरी की गईं और हमारा विवाह पंजीकृत किया गया."


रोहतक के उपायुक्त आरएस वर्मा ही जिलाधिकारी हैं. उन्होंने कहा कि जोड़े की शादी विशेष विवाह अधिनियम के तहत रजिस्टर्ड की गई है.


उन्होंने कहा, "मेरे कार्यालय ने उन्हें 13 अप्रैल की दोपहर आने को कहा था. वर्तमान स्थिति को देखते हुए कुछ आधिकारिक व्यस्तताओं के कारण उन्हें शाम तक इंतजार करना पड़ा और फिर उनकी शादी पंजीकृत हो गई."


मुरादाबाद में मेडिकल टीम पर हमलाः 17 आरोपी गिरफ्तार, जानें- CM योगी ने क्या दिया आदेश