बेंगलुरु: कोरोना वायरस की महामारी के बीच देश में इस वक्त लॉकडाउन 2.0 चल रहा है. लोगों को घर से बाहर निकलने की इजाज़त नहीं है. शादी के इस सीजन में जहां न जाने कितनों की शादियां इस वक़्त नहीं हो पाई है. लॉकडाउन के सख्त नियमों के बीच लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहें है लेकिन ऐसा लगता है कि ये सारे नियम केवल आम आदमी के लिए ही है.


आज कर्नाटक के रामनगर में पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी की शादी हुई. यह शादी बड़े शाही तरीके से हुई. इस शादी में मीडिया के जाने पर पाबंदी थी.


देश भर में जहां सोशल डिस्टेंसिंग की बात बार बार कहीं जा रही है वहीं एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी की शादी में लॉकडाउन, मास्क पहनने के नियम, सोशल डिस्टेंसिंग के नियम सबकी जम कर धज्जियां उड़ी. एचडी कुमारस्वामी ने इससे पहले कहा था कि सभी नियमों का पालन किया जाएगा लेकिन हर तरफ वीवीआईपी ट्रीटमेंट देखने को मिला.


आपको बता दें कि एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी की शादी कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे एम कृष्णप्पा की भतीजी रेवती से हुई है. यह शाही शादी रामनगर के फार्म हाउस में हुई.


राज्य की येदियुरप्पा सरकार ने इस शादी में सिर्फ 70 से 100 लोगों की इजाजत दी थी. साथ ही इस पूरी शादी कि वीडियोग्राफी भी हुई ताकि नियम पालन हुए या नहीं इस पर नजर रखी जा सकें. लेकिन जैसे ही शादी का वीडियो सामने आया ना तो किसी तरह के सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हुआ, ना मास्क लगाए गए और ना ही लॉकडाउन का पालन किया गया.


कर्नाटक में कोरोना वायरस के 353 मामले सामने आए हैं जिनमें से 13 की मौत और 82 डिस्चार्ज हुए हैं. इस शाही शादी के बाद सवाल यहीं उठ रहा है कि क्या सारे नियम कायदे केवल आम आदमी पर ही लागू होते हैं?