Rozgar Mela 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साल 2023 के पहले रोजगार मेले में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिेए शामिल हुए. इस दौरान प्रधानमंत्री ने सरकारी विभागों और संगठनों में नवनियुक्त 71,000 लोगों को नियुक्ति पत्र दिया. साथ ही प्रधानमंत्री ने नवनियुक्त युवाओं और उनके परिवारों को बधाई दी.


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, "ये साल 2023 का पहला रोजगार मेला है. इस साल की शुरूआत उज्जवल भविष्य की नई उम्मीदों के साथ हुई है. मैं सभी युवाओं और उनके परिवारों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. आने वाले दिनों में लाखों और परिवारों को सरकारी नौकरी में नियुक्ति मिलने वाली है."


'रोजगार मेले सरकार की पहचान'
प्रधानमंत्री ने रोजगार मेलों को सरकार की पहचान बताते हुए कहा, 'केंद्र सरकार के साथ ही एनडीए और बीजेपी शासित राज्यों में भी लगातार रोजगार मेले आयोजित किए जा रहे हैं. सरकार को संकल्प लेती है, उसे सिद्ध करके दिखाती है.' भर्ती प्रक्रिया में बदलाव का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने बताया, केंद्र की नौकरियों की भर्ती प्रक्रिया पहले के मुकाबले ज्यादा कारगर और समयबद्ध हुई है. भर्ती प्रक्रिया में जो पारदर्शिता और रफ्तार है, वो सरकार के हर काम में दिख रही है.


सिटिजेन ऑलवेज राइट
पीएम मोदी ने कहा, 'व्यापार की दुनिया में कहा जाता है, उपभोक्ता हमेशा सही होता है. इसी तरह, नागरिक हमेशा सही होता है (सिटिजेन ऑलवेज राइट) सरकार का आदर्श वाक्य होना चाहिए. हम लगातार रोजगार और स्वरोजगार के अवसर पैदा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास से अवसर लगातार बढ़ रहे हैं."


यह भी पढ़ें


कब लाहौर में लहराया जाएगा तिरंगा? बीजेपी नेता बोले- जिस दिन मिनी पाकिस्तान...