मुंबई: मुंबई के परेल-एलफिंस्टन रेलवे ब्रिज पर भगदड़ की वजह से 22 लोगों की मौत हो गयी. करीब 36 लोग हादसे में घायल गंभीर रूप से घायल हुए हैं. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये के मुआवजे का एलान किया है. वहीं, महाराष्ट्र सरकार भी घायलों का इलाज कराने के साथ ही मृतकों के परिजनों को 5 लाख रूपये देगी.


रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि राज्य सरकार ने मृतकों के परिजन को पांच लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है और इतनी ही रकम रेल मंत्रालय ने देने की घोषणा की है.  इस तरह मृतकों के परिजनों को कुल 10 लाख रुपये का मुआवजा मिलेगा.





एलफिंस्टन हादसा: 22 की मौत, अफवाहों को लेकर ये हैं चार थ्योरी


इसके अलावा रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि घटना में गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 50000 रुपये दिए जाएंगे. उन्होंने उपनगर ट्रेन नेटवर्क में सभी एफओबी की पूरी ‘सुरक्षा और क्षमता’ जांच कराने की घोषणा की.


मुंबई हादसा: शिवसेना सांसद ने मरम्मत के लिए मांगा था फंड, प्रभु ने रोया था पैसे की कमी का रोना


केईएम अस्पताल में गोयल ने कहा कि घटना पर जांच रिपोर्ट 10 दिनों में आएगी. हालांकि, उन्होंने भगदड़ के शुरुआती कारणों के बारे में कुछ बताने से इंकार किया. 100 अतिरिक्त उपनगरीय सेवा के प्रस्तावित उद्घाटन के लिए शुक्रवार की सुबह मुंबई पहुंचे रेल मंत्री ने घटना के मद्देनजर अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए. घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए गोयल ने कहा कि एलिफिंस्टन रोड पर नया पुल बनाने के लिए बजट का आवंटन हो चुका है और निविदा प्रक्रिया चल रही है.


एलफिंस्टन हादसा: रोते-बिलखते लोगों की ये तस्वीरें देख आप भी हो जाएंगे भावुक