संघ प्रमुख मोहन भागवत मंगलवार को उत्तर प्रदेश के अमरोहा का दौरा करेंगे. लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद यह उनका तीसरा दौरा है. खास बात ये है कि मोहन भागवत ऐसे समय पर यूपी आ रहे हैं, जब बीजेपी में सियासी घमासान चल रहा है. ऐसे में यही सवाल उठ रहा है कि सीएम योगी से संघ प्रमुख की मुलाकात होगी या नहीं. 


RSS प्रमुख मोहन भागवत यूपी के अमरोहा जाएंगे. यहां वे श्रीमद् दयानंद कन्या गुरुकुल चोटीपुर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. भागवत सुबह साढ़े 10 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे. इस दौरान संस्कृत विश्वविद्यालय दिल्ली के कुलपति श्रीनिवास बरखेड़ी भी उनके साथ मौजूद रहेंगे. 


श्रीमद् दयानंद कन्या गुरुकुल में कक्षा 7 की 134 बेटियों का उपनयन संस्कार होगा. इसके बाद दोनों अतिथी उन्हें आशीर्वाद देंगे. इसके बाद संघ प्रमुख नूतन भवन का शुभारंभ और पौधारोपण करेंगे. इसके बाद गुरुकुल में मौजूद लोगों को भी संबोधित करेंगे. संघ प्रमुख गुरुकुल में करीब 6 घंटे तक रहेंगे. 


इससे पहले मोहन भागवत जून में संघ के कार्यक्रम में हिस्सा लेने गोरखपुर पहुंचे थे. हालांकि, तब उनकी मुलाकात सीएम योगी आदित्यनाथ से नहीं हो पाई थी. उस वक्त योगी आदित्यनाथ भी गोरखपुर में मौजूद थे.

इसके बाद 1 जुलाई को संघ प्रमुख यूपी के वाराणसी पहुंचे थे. लोकसभा चुनाव के बाद यह उनका दूसरा दौरा था. भागवत वाराणसी में तीन दिन रुके थे, यहां उन्होंने वाराणसी के क्षेत्र और प्रांत प्रचारकों के साथ बैठक की थी. इस बैठक में संघ के शताब्दी वर्ष की तैयारी को लेकर भी मंथन हुआ था. 

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने वाराणसी दौरे के दूसरे दिन काल भैरव और काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा पाठ की थी. मोहन भागवत ने गाजीपुर जाकर हथियाराम मठ में भी दर्शन किए थे. 

Mohan Bhagwat: परिवारों में संस्कारों के अभाव को लेकर RSS चीफ मोहन भागवत चिंतित, बताया कैसे दूर होगी ये समस्या