Mohan Bhagwat On Kolkata Incident: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला डॉक्टर से हुई दरिंदगी की घटना पर सियासी पारा चढ़ा हुआ है. भारतीय जनता पार्टी के नेता लगातार इस मुद्दे पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. वहीं तृणमूल कांग्रेस के नेता भी देश के बाकी हिस्सों में हुई दुष्कर्म की घटनाएं गिनाते हुए बीजेपी को घेर रहे हैं.

कोलकाता रेप मर्डर मामले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने दोषियों को कड़ी सजा देने की बात कही है. दो दिवसीय यात्रा पर कोलकाता पहुंचे मोहन भागवत ने रविवार (08 सितंबर) को कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार को जघन्य अपराध के दोषियों को खोजकर जल्द से जल्द कड़ी सजा देनी चाहिए. 


क्या बोले मोहन भागवत?


बड़ा बाजार में एक कार्यक्रम के दौरान मोहन भागवत से आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की घटना को लेकर सवाल पूछा गया. उन्होंने कहा कि वो घटना को लेकर समाज के लोगों की भावनाओं की पूरी रीति से कद्र करते हैं. 


ममता बनर्जी को दी नसीहत


राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी नसीहत दी. उन्होंने कहा, 'ममता बनर्जी को कोलकाता रेप मर्डर मामले पर कैबिनेट की आपात बैठक को बुलाना चाहिए. बंगाल सरकार, जघन्य अपराध के दोषियों को कड़ी सजा भी दे.'


तेज हो रही न्याय की मांग


बता दें कि हर गुजरते दिन के साथ कोलकाता रेप मर्डर केस में न्याय की मांग तेज होती जा रही है. इसी क्रम में रविवार को कोलकाता में 15 किलोमीटर लंबी मानव श्रंखला बनाई गई जिसमें हजारों लोगों ने हिस्सा लिया. मानव श्रंखला बनाकर लोगों ने न्याय की मांग की. वहीं आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बलात्कार-हत्या की शिकार हुई महिला डॉक्टर के लिए न्याय की मांग को लेकर श्यामबाजार इलाके में भी लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया.


ये भी पढ़ें: 'मौत से पहले बेटी के झेले गए दर्द के बारे में सोचती हूं तो कांप उठती हूं', कोलकाता पीड़िता की मां अब क्या बोलीं