Mohan Bhagwat: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने विजयादशमी के मौके पर शनिवार को (12 अक्टूबर 2024) को नागपुर के रेशम बाग मैदान में शस्त्र पूजन' किया. इस दौरान उन्होंने इजरायल और हमास जंग को लेकर बयान दिया है. उन्होंने यह भी बताया कि भारत कैसे आगे बढ़ रहा है. आरएसएस चीफ ने कहा, "इजरायल के साथ हमास का युद्ध जो छिड़ा इसकी चिंता से सभी चिंतित हैं. अपना देश आगे बढ़ रहा है. भारत आगे ना बढ़े ऐसा चाहने वाली शक्तियां भी दुनिया में हैं." 

 

मोहन भागवत ने बताया भारत क्यों बढ़ रहा आगे



आरएसएस चीफ ने कहा, "भारत इसलिए आगे बढ़ रहा है क्योंकि हम सबकी मदद करते हैं. हम शत्रुता करने वालों को भी आवश्यकता में मदद करते हैं. दुनिया के देशों में ऐसा स्वभाव नहीं है. यही कारण है कि भारत आगे बढ़ रहा है. अपने देश के भविष्य के लिए अच्छे लक्षण हैं. ये करवट बदली है भारत के समाज ने जीवन का मार्ग निष्कंटक नहीं होता है."


'हमारा योग सारी दुनिया में बन रहा फैशन'


आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने कहा, "जम्मू कश्मीर में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव हुए. सारी दुनिया में भारत की साख और प्रतिष्ठा बढ़ी है. हमारा योग सारी दुनिया में फैशन बनते जा रहा है. वसुधैव कुटुंमबकम को दुनिया मान रही है. पर्यावरण के बारे में हमारी दृष्टि सारी दुनिया में स्वीकार्य है. कई मामलों में देश आगे जा रहा है और इसका प्रयास सबकी ओर से हो रहा है."


आरएसएस चीफ ने कहा, "लंबी गुलामी के बाद भारत के पुनरुत्थान के पीछे स्वामी दयानंद का हाथ है. उन्होंने अपने मूल को समझ कर धर्म को समझे और जन की जागृति का महान प्रयास किया. उन्होंने अलग अलग समय में अलग अलग कार्य क्षेत्रों ने काम किया. इन लोगों ने निस्वार्थ भाव से देश हित में समाज हित में ही काम किया. इन्होंने अपने लिए कुछ नहीं किया."


ये भी पढ़ें : राहुल गांधी से छिन जाएगी नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी? BJP का दावा- INDIA गठबंधन कर रहा विचार