RSS chief Mohan Bhagwat: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने नागपुर में आयोजित दशहरा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुए रेप केस पर बयान दिया है. उन्होंने इसे लेकर जल्द से जल्द कार्यवाही करने की मांगी. आरएसएस चीफ ने बंगाल की ममता सरकार पर आरोपियों को बचान का भी आरोप लगा.


बंगाल की ममता सरकार निशाना साधा


आरएसएस चीफ ने कहा कि एक द्रौपदी के वस्त्र को हाथ लगा तो महाभारत हो गया. उन्होंने कहा, "आरजी कर वाली घटना हम सभी को कलंकित करने वाली घटना है. घटना होने ही नहीं देना है, अगर घटना हो जाए तो सबको साथ में रहना है, लेकिन वहां अपराधियों को संरक्षण देने का प्रयास हुआ."


आरएसएस चीफ ने कहा, "संस्कार क्षय का ही यह परिणाम है कि मातृवत् परदारेषु के आचरण की मान्यता वाले हमारे देश में रेप जैसी घटनाओं का मातृशक्ति को कई जगह सामना करना पड़ रहा है. कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में घटी घटना सारे समाज को कलंकित करने वाली लज्जाजनक घटनाओं में एक है."


आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने कहा, "चिकित्सक बंधुओं के साथ सारा समाज तो खड़ा हुआ है, लेकिन ऐसा जघन्य पाप घटने पर भी, कुछ लोगों के द्वारा जिस प्रकार अपराधियों को संरक्षण देने के घृणास्पद प्रयास हुए, यह सब अपराध, राजनीति और अपसंस्कृति का गठबंधन हमें किस तरह बिगाड़ रहा है, यह दिखाता है."


गणेश उत्‍सव के दौरान हुए पथराव का किया जिक्र


आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने इस दौरान गणेश उत्‍सव के दौरान हुई पथराव की घटनाओं का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, "पिछले दिनों गणेश उत्सव के दौरान विसर्जनों पर पथराव हुआ, क्यों हुआ कोई कारण नहीं था. ऐसी गुंडागर्दी नहीं चलनी चाहिए, किसी को भी चलाने नहीं देनी चाहिए. पुलिस का काम है रक्षा करना, लेकिन उससे पहले भी अपनों की मदद करना कर्तव्य है. मैं ये बात किसी को डराने के लिए नहीं कर रहा हूं. हमें ऐसी परिस्थिति के लिए तैयार रहना होगा."


ये भी पढ़ें : इजरायल-हमास जंग पर मोहन भागवत का आया बयान, दुनिया को बताया भारत कैसे जा रहा सबसे आगे