RSS Chief Mohan Bhagwat Latest Speech: संघ प्रमुख मोहन भागवत ने विभिन्न जातियों और संप्रदायों के बीच एकता का संदेश दिया. भागवत ने कहा, "पहले हम एक थे, लेकिन हम जातियों के रूप में विभाजित हुए और इस विभाजन को विदेशियों ने और बढ़ा दिया, लेकिन अब देश के विकास के लिए, हमें फिर से एक होना होगा."


यहां आरएसएस कार्यकर्ताओं को समाज शक्ति संगम कार्यक्रम में संबोधित करते हुए भागवत ने संविधान निर्माता डॉ. बी. आर. आंबेडकर को उनकी 132वीं जयंती पर याद किया और कहा कि बाबा साहेब ने कहा था कि समतामूलक समाज से ही देश का विकास होगा. भागवत ने कहा, "आंबेडकर ने कहा था कि हम विदेशी आक्रमणकारियों से हार गए, क्योंकि हम विभाजित थे."


बाबा साहब अंबेडकर के जन्म की एक ऐसी घटना..
संघ प्रमुख ने कहा कि बाबा साहब अंबेडकर के जन्म की एक ऐसी घटना थी कि उस समय किसी ने ध्यान नहीं दिया होगा. लेकिन वो कदम जब पूरा हुआ तो क्या परिवर्तन आया वो हम देख रहे हैं. डॉ. बाबा साहब तो चले गए लेकिन अभी वो परिवर्तन आना बाकी है. हमें इसकी ओर चलना होगा...


संघ प्रमुख ने आगे कहा, आज हम स्वतंत्रता का 75वां सर्ष देख रहे हैं. उस स्वतंत्रता में अपने वास्तिविक स्व अभिव्यक्ति प्राप्त करने के लिए तंत्र हमारे हाथ में आया. इस देश में विदेशी नहीं चाहिए हमारे अपने हाथ में हमारे राज्य चाहिए इसलिए कि गुलामी में स्वंय की अभिव्यक्ति नहीं हो सकती. 


2025 में आरएसएस के शताब्दी वर्ष


संघ प्रमुख मोहन भागवत गुजरात के अहमदाबाद शहर में आयोजित एक कार्यक्रम में संगठन के स्वयंसेवकों को संबोधित कर रहे थे. संघ के एक पदाधिकारी के मुताबिक, यह कार्यक्रम 2025 में आरएसएस के शताब्दी समारोह से जुड़े कार्यक्रमों की शृंखला के तहत आयोजित किया जा रहा है. समाजशक्ति संगम कार्यक्रम में लगभग 15,000 स्वयंसेवक शामिल हुए. 


समाजशक्ति संगम कार्यक्रम का आयोजन अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में किया गया.


ये भी पढ़ें: Asad Ahmed Encounter: असद अहमद के एनकाउंटर पर स्वामी प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान, 'पुलिस की जान पर बन आएगी तो...'