बैतूल: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत आज बैतूल में दोपहर 3 बजे एक दिवसीय संघ परिवार के विराट 'हिंदू सम्मेलन' को संबोधित करेंगे. बैतूल जिले में बड़ी तादात में आदिवासी रहते हैं. इसके अलावा, वह यहां जिला जेल के बैरक नंबर एक भी जाएंगे, जहां पर वर्ष 1949 में संघ पर प्रतिबंध के दौरान आरएसएस के पूर्व संघ प्रमुख गुरु सदाशिवराव गोलवलकर को कारागर में रखा गया था.


डेढ़ लाख वर्ग फुट में पंडाल बनाए गए हैं


इस सम्मेलन के आयोजन के लिए यहां पुलिस ग्राउंड में बड़े जोर-शोर से सफाई अभियान चलाया जा रहा है. उम्मीद है कि इस कार्यक्रम में आदिवासी लोगों के अलावा कई जाने-माने लोग और आमजन बड़ी तादात में शिरकत करेंगे. तकरीबन ढ़ाई लाख वर्ग फुट के इलाके में फैले इस पुलिस ग्राउंड में डेढ़ लाख वर्ग फुट में पंडाल बनाये गये हैं. इस दौरान आज सुबह 7 बजे से रात 8 बजे तक शहर में भारी वाहनों के प्रवेश को अनुमति नहीं दी जाएगी.


12  फरवरी तक मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं संघ प्रमुख


गौरतलब है कि भागवत 12 फरवरी तक मध्य प्रदेश के दौरे पर है. वह 9 फरवरी को होशंगाबाद जिले के बनखेडी में आरएसएस नेता के नाम पर बने ट्रस्ट के कार्यक्रम में शामिल होंगे. 10 फरवरी को भोपाल के लाल परेड ग्राउंड पर रविदास जयंती पर सम्मेलन में अपना संबोधन देंगे. 11 फरवरी को भोपाल में चरैवेति पत्रिका का कार्यक्रम में भागवत का संबोधन होगा. जबकि 12-13 फरवरी को वह उज्जैन में संघ के प्रचारकों की बैठक में लेंगे.


यह भी पढ़ें:


यूपी में आज बढ़ेगा सियारी पारा- मोदी, अखिलेश की रैलियां, पहली बार डिंपल और लालू भी मैदान में 


मायावती बोलीं- ‘बीजेपी अगर सत्ता में आई तो आरक्षण खत्म कर देगी’ 


यूपी चुनाव: गाजियाबाद में बीजेपी नेता के बिगड़े बोल, सरेआम दी 'धमकी'