RSS On Bangladesh Crisis: बांग्लदेश में तख्तापलट के बाद नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस वहां की अंतरिम सरकार के प्रमुख बन गए हैं. बीते कुछ दिनों में बांग्लादेश में जिस तरह से राजनीतिक संकट सामने आई है तब से वहां हिंसा बढ़ने को लेकर दुनिया भर के देशों ने चिंता व्यक्त की. इस दौरान वहां हिंदुओं पर हमले होने की कई खबरें भी सामने आई है. इस बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने बयान जारी कर इस घटना की निंदा की.


हिंदुओं पर हो रहे हमलों को लेकर चिंता जाहिर की


आरएसएस सरकार्यवाह ने कहा, "बीत कुछ दिनों में बांग्लादेश में सत्ता परिवर्तन के आंदोलन के दौरान हिंदू, बौद्ध और वहां के अन्य अल्पसंख्यक समुदायों के साथ हो रही हिंसा की घटनाओं पर आरएसएस ने चिंता व्यक्त करता है. बांग्लादेश में हिंदू और अन्य अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की लक्षित हत्या, लूटपाट, उनके घरों में आगजनी, महिलाओं के साथ जघन्य अपराध और मंदिरों जैसे श्र‌द्धास्थानों पर हमले जैसी क्रूरता असहनीय है."


एकजुट रहें भारत के राजनीतिक दल


दत्तात्रेय होसबाले ने बांग्लादेश की कार्यकारी सरकार से मांग की है कि वह हिंदुओं पर हो रहे अत्याचर पर तुरंत सख्ती से रोक लगाएं और पीड़ितों के जान, माल और मान के सुरक्षा की व्यवस्था करें. उन्होंने कहा, "इस गंभीर समय में विश्व समुदाय और भारत के सभी राजनीतिक दलों से भी अनुरोध है कि बांग्लादेश में हिंसा के शिकार बने हिंदू, बौद्ध और अन्य समुदायों के साथ एकजुट होकर खड़े हों."


दत्तात्रेय होसबाले ने कहा कि आरएसएस भारत सरकार से आग्रह करता है कि बांग्लादेश में हिंदू बौद्ध आदि लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने सुनिश्चित करने को लेकर हरसंभव प्रयास करें.


बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने मोहम्मद यूनुस के अलावा सरकार में शामिल होने वाले 16 सदस्यों में से 13 को भी शपथ दिलाई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोहम्मद यूनुस को शुभकामनाएं दीं और बांग्लादेश में जल्द ही स्थिति सामान्य होने, हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित होने की उम्मीद जताई.


ये भी पढ़ें : 'कोई भी बाहरी ताकत नहीं कर सकती गड़बड़ी', जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर क्या बोले CEC राजीव कुमार?