RSS Leader On Congress: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता इंद्रेश कुमार ने रविवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि स्वतंत्रता सेनानी वी डी सावरकर को दोहरी उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी और जेल में उनका जीवन यातनाओं से भरा हुआ था, जबकि कांग्रेस नेताओं ने अपने कैद के दौरान जेल में आराम से समय बिताया. कुमार ने यह भी कहा कि अब देश में कोई और मंदिर नहीं तोड़े जा सकते हैं और 'लव जिहाद' के साथ-साथ धर्म परिवर्तन भी नहीं होना चाहिए क्योंकि यह 'अमानवीय, असंवैधानिक और ईश्वर विरोधी' है.

नागपुर में एक कार्यक्रम में क्या कहा

इंद्रेश कुमार ने यहां नागपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि यदि महात्मा गांधी ने पाकिस्तान के गठन से पहले जवाहरलाल नेहरू और मोहम्मद अली जिन्ना के बजाय सुभाष चंद्र बोस या सरदार पटेल जैसे नेताओं को चुना होता, तो देश का बंटवारा नहीं होता.संघ नेता ने कहा, 'सावरकर एकमात्र क्रांतिकारी थे जिन्हें दोहरे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी. उन्होंने यातना से भरी जेल की अवधि बिताई थी. लेकिन कांग्रेस नेताओं को जेल में यातना नहीं मिली और उसके नेताओं ने जेल में आराम से समय बिताया.'


अपमान करने का अधिकार नहीं
इंद्रेश कुमार ने वीर सावरकर के आजादी में योगदान को बताते हुए कांग्रेस पर हमलावर हुए . उन्होंने कहा कि "यदि आप उनका सम्मान नहीं कर सकते हैं, तो किसी को भी अपमान करने का अधिकार नहीं है.”


राहुल गांधी ने हमला बोला था
कुछ दिन पहले कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सावरकर पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि सावरकर अंग्रेजों से पैसा लेकर उनके लिए काम करते थे. राहुल गांधी ने संघ परिवार पर हमला बोला था उन्होंने कहा था कि आजादी की लड़ाई में संघ का कोई रोल नहीं था. आजादी की लड़ाई कांग्रेस पार्टी ने लड़ी थी.

 

ये भी पढें: