Former J&K Governor Satya Pal Malik: जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्य पाल मलिक की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. आरएसएस के नेशनल एग्जीक्यूटिव सदस्य राम माधव ने पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को मानहानि का नोटिस भेजा है. राम माधव के ऊपर मलिक ने 300 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप लगाया था. 


पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने 8 अप्रैल को एक इंटरव्यू में कहा था कि राम माधव ने स्वास्थ्य बीमा योजना के सौदे को लेकर मुझे प्रभावित करने की कोशिश की थी. माधव ने मानहानि का नोटिस अपने वकील के माध्यम से भेजा है. 


फाइलों में कुछ गैर-कानूनी तरीके अपनाए 


दरअसल, सत्यपाल मलिक का दावा है कि जब वो जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल थे तो उनके पास दो फाइलें आई थीं. इन फाइलों में कुछ गैर-कानूनी तौर-तरीके अपनाए गए थे, ऐसे में उनको ऑफर दिया गया था कि इन दोनों फाइलों पर साइन करने की एवज में उनको 300 करोड़ रुपये मिल सकते हैं. सत्य पाल मलिक ने बताया कि 2021 में राम माधव ने 300 करोड़ की घूस देने की कोशिश की थी. 


सत्यपाल मलिक ने सीधे माधव का नाम लिया


सत्यपाल मलिक से बार-बार आरएसएस नेता का नाम पूछे जाने पर उन्होंने राम माधव का नाम लिया है. जबकि, राम माधव ने पीटीआई से बात करते हुए इन आरोपों को गलत बताया है. उन्होंने पिछले दिनों कहा था कि वो ऐसे लोगों के खिलाफ अवमानना का केस दर्ज करेंगे.  


कांग्रेस राम माधव पर हुई हमलावर
 
वहीं, राम माधव पर घूस के आरोप लगने के बाद अब इस पूरे मामले पर कांग्रेस हमलावर हो गई है. कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा प्रेस कांफ्रेंस करके कह चुके हैं कि अक्टूबर 2021 में सत्यपाल मलिक ने दावा किया था कि जब वह जम्मू- कश्मीर के राज्यपाल थे तो तब आरएसएस के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने उन्हें अंबानी से संबंधित दो फाइलों को मंजूरी देने के लिए 300 करोड़ रुपये की रिश्वत देने की पेशकश की थी. प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस ने सत्यपाल मलिक का वीडियो दिखाया था.     


ये भी पढ़ें: सीएम अरविंद केजरीवाल को गोवा पुलिस का समन, 27 अप्रैल को पेश होना होगा पेश