कोलकाता: बर्धमान में कल बीजेपी के ही दो गुट आपस में भिड़ गए. दोनों गुटों की झड़प में जमकर पत्थरबाजी और आगजनी की गई. पुलिस ने लाठी चार्ज भी किया है. पूर्वी बर्धमान के बीजेपी दफ्तर में मीटिंग हो रही थी, तभी वर्चस्व की लड़ाई को लेकर पार्टी के दो गुट आपस में भिड़ गए. एक-दूसरे पर जमकर पत्थर बरसाए गए. गुस्साए लोगों ने एक गुट के समर्थकों की गाड़ियों में आग लगा दी. पुलिस ने इस मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. बंगाल की राजनीति में इस वक्त हर तरफ हिंसा की आग दिखाई दे रही है.


बंगाल में शांतिपूर्ण चुनाव कराने की कीशिश
पश्चिम बंगाल में शांतिपूर्ण चुनाव कराने के मद्देनजर भारत निर्वाचन आयोग 2019 के लोकसभा चुनाव की अपेक्षा 25 फीसदी अधिक सुरक्षा कर्मियों की तैनाती करने पर विचार कर रहा है. अधिकारी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग की पूर्ण पीठ प्रदेश में बड़े पैमाने पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की तैनाती के बारे में भी सोच रही है. आयोग की पूर्ण पीठ अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए अभी राज्य के दौरे पर हैं.


उन्होंने कहा, "प्रदेश में मतदान केंद्रों की संख्या में बढोतरी हुयी है. राज्य में मतदान केंद्रों की संख्या 77,247 से बढ़कर 1,01,733 हो गयी है. इस बात के संकेत हैं कि आयोग पिछले लोकसभा चुनावों की अपेक्षा 25 फीसदी अधिक सुरक्षा कर्मियों की तैनाती करने पर विचार कर रहा है. प्रदेश में शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिये ऐसा किया जा रहा है."


ये भी पढ़ें-
यूपी: ड्यूटी के बाद पुलिसवाले बने लुटेरे, गोरखपुर में वर्दी में ही सर्राफ व्यापारियों के लूटे 35 लाख के सोने-चांदी और नकदी


कर्नाटक: शिवमोगा में विस्फोटक ले जा रहे ट्रक में धमाके से 8 मजदूरों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख