नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन बिल को लेकर नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड में बवाल खड़ा हो गया है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पवन वर्मा ने नीतीश कुमार से नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन करने के फैसले पर पुनर्विचार करने की गुजारिश की है.


जदयू के राष्ट्रीय महासचिव पवन वर्मा ने नीतीश कुमार से नागरिकता संशोधन विधेयक पर पुनर्विचार करने के लिए कहा है. पवन वर्मा ने ट्वीट कर कहा, '' मैं नीतीश कुमार से गुजारिश करता हूं कि राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन करने के फैसले पर पुनर्विचार करें. यह विधेयक असंवैधानिक है. भेदभाव करने वाला है और देश की एकता और सद्भाव को तोड़ने वाला है. इसके अलावा जेडीयू के धर्मनिरपेक्ष सिद्धांतों के खिलाफ है. गांधी जी अगर होते तो वे इस विधेयक से बिल्कुल भी सहमत नहीं होते''.


जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव पवन वर्मा पार्टी के दूसरे बड़े नेता हैं. जिन्होंने नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ आवाज उठाई है. इससे पहले लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन करने के फैसले के खिलाफ पार्टी नेता प्रशांत किशोर ने दुख जताया था. हालांकि जब पार्टी के सांसद ललन सिंह से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि "पार्टी का जो स्टैंड है उसी स्टैंड के आधार पर लोकसभा में जेडीयू ने नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन किया है. प्रशांत किशोर अगर इससे सहमत नहीं है तो उनसे जाकर पूछिए"


ये भी पढ़ें-


तमिलनाडु के कोयम्बटूर में 220 रुपए किलो बिक रहा है प्याज, यूपी के गोरखपुर में ठेले से 50 किलो प्याज की लूट


प्याज खरीदना जेब पर पड़ रहा भारी, बेंगलुरु में एक किलो की कीमत 200 रुपये तक