पटना: रूपेश हत्याकांड में पुलिस की ओर से किए गए खुलासे के बाद इस मुद्दे पर सियासत जारी है. पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रूपेश हत्याकांड को लेकर नीतीश सरकार को घेरने की कोशिश की तो अब जन अधिकार पार्टी के नेता पप्पू यादव ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. इस बीच बिहार के डीजीपी और गृह विभाग के प्रधान सचिव की 5 फरवरी को पीसी बुलायी गई है. जिसमें संयुक्त रूप से पहली बार मीडिया से मुखातिब हुआ जाएगा. हालांकि किस मुद्दे को लेकर अचानक पीसी आयोजित की गई है, ये स्पष्ट नहीं हो सका है.


दरअसल, इंडिगो मैनेजर रूपेश की हत्या के करीब डेढ़ महीने बाद पटना एसएसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोपी का नाम और उसके हत्या करने के पीछे के मकसद का खुलासा किया. पुलिस ने बताया कि रूपेश की हत्या रोडरेज की वजह से हुई. एसएसपी उपेन्द्र शर्मा ने बताया कि मुख्य आरोपी जिसका नाम ऋतुराज है उसकी बीते साल नवंबर आखिर में रूपेश से कार-बाइक टकराने को लेकर तीखी कहासुनी और मारपीट हुई. उस वक्त रूपेश अपनी नई कार एमजी हेक्टर में थे और ड्यूटी के बाद एयरपोर्ट से लौट रहे थे.

पुलिस के मुताबिक बदला लेने की नियत से ही आरोपी ने प्लान बनाकर रूपेश की जान ले ली. हालांकि पुलिस के इस खुलासे पर लगातार सवाल उठ रहे हैं कि रोडरेज के डेढ़ महीने बाद कोई इस तरह पहली बार बंदूक खरीद कर किसी की हत्या कैसे कर सकता है. पुलिस के इस खुलासे के बाद रूपेश की पत्नी ने कहा कि पुलिस झूठी कहानी गढ़ रही है जबकि रूपेश के भाई के मुताबिक बिहार पुलिस की जांच पर उसे भरोसा नहीं है.

विपक्ष उठा रहा सवाल

वहीं विपक्ष पर लगातार सवाल उठा रहा है. पप्पू यादव ने कहा कि रूपेश हत्याकांड को लेकर पुलिस की ओर से किया गया खुलासा किसी साउथ इंडियन फिल्म की पटकथा से भी घटिया है. दरअसल, उनका कहना है कि यह केवल रोडरेज का मामला नहीं है. पूर्व सांसद ने गिरफ्तार आरोपी को लेकर कहा कि ऋतुराज ने हत्या नहीं की है. अगर की है तो वो एक बड़ा अपराधी है. उन्होंने कहा कि इस केस में बड़े लोगों को बचाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पुलिस ये बताए की पर्दे के पीछे कौन है. हालांकि पप्पू यादव का मानना है कि रोडरेज की घटना डराने के लिए होती है मारने के लिए नहीं.


उन्होंने नीतीश कुमार पर भी इस मामले को लेकर हमला किया है. पूर्व सांसद ने कहा कि नीतीश कुमार खुद कहते हैं कि वो किसी को न फंसाते हैं और न ही बचाते हैं. फिर इस केस में वो किसे और क्यों बचा रहे हैं. इसका भी खुलासा होना चाहिए. बता दें कि इससे पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी रूपेश हत्याकांड को लेकर नीतीश सरकार पर सवाल खड़ा किया. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था कि पुलिस इस मामले में बली का बकरा ढूंढ़ रही थी जो कि उनको कहीं से मिल गया है.


यह भी पढ़ें:
रूपेश की पत्नी ने कहा- पुलिस की बातों पर नहीं है भरोसा, छोटी सी बात पर कोई क्यों करेगा हत्या?