Nuclear Attack: रूस और यूक्रेन का युद्ध (Russia-Ukraine War) लगातार जारी है. इस दौरान पूरी दुनिया परमाणु हमले (Nuclear Attack) को लेकर चिंतित है. यह चिंता तब ज्यादा बढ़ी जब यूक्रेन बॉर्डर पर परमाणु हथियारों के परीक्षण की खबरें सामने आईं. ऐसे में अब रूस ने ब्रिटिश की उन मीडियो रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है, जिसमें दिखाया गया था कि रूस यूक्रेन के साथ अपने युद्ध में परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने की अपनी इच्छा दिखाने को तैयार था. 


दरअसल, द टाइम्स अखबार की खबर के मुताबिक रूस यूक्रेन की सीमा पर परमाणु परीक्षण करने की तैयारी कर रहा था. वहीं, लंदन स्थित अखबार में दिखाया गया था कि नाटो ने रूस द्वारा संभावित परमाणु परीक्षण को लेकर अपने सदस्यों को चेतावनी दी थी. टाइम्स की रिपोर्ट पर टिप्पणी करते हुए क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने कहा कि रूस "परमाणु बयानबाजी" में पश्चिमी अभ्यासों में भाग नहीं लेना चाहता था. 


परमाणु हमले को लेकर क्यों चिंतित हैं लोग 


बता दें कि, रूस के एक काफिले की तस्वीर सामने आने के बाद यह आशंका जताई जा रही है कि पश्चिमी देशों को संदेश देने के लिए पुतिन एक न्यूक्लियर टेस्ट की तैयारी कर रहे हैं. यहां तक की रूस में पिछले वीकेंड पर रक्षा मंत्रालय के 12वें मुख्य निदेशालय से जुड़ी एक ट्रेन को यूक्रेन के युद्ध क्षेत्र की ओर बढ़ते हुए देखा गया. रिपोर्ट की मानें तो इस ट्रेन को रूस का गुप्त परमाणु प्रभाग संचालित करता है. 


रूसी-यूक्रेन सीमा से सामने आई थी एक तस्वीर
 
वहीं, रूसी-यूक्रेन सीमा पर एक काफिले की तस्वीरें सामने आई हैं, जिससे यह कयास लगाए जा रहे हैं कि रूसी ट्रकों में एटमी हथियार लादकर एक काफिला बढ़ रहा है. अमेरिका इसे यूक्रेन के कुछ हिस्सों को निर्जन बनाने की धमकी मान रहा है. हालांकि, क्रेमलिन ने इस सभी खबरों को खारिज कर दिया है. 


ये भी पढ़ें: 


South Korea Missile Crash: समंदर की जगह जमीन पर क्रैश हुई मिसाइल, साउथ कोरियाई लोगों को लगा नॉर्थ कोरिया ने कर दिया हमला


PM मोदी से बातचीत में यूक्रेन के राष्ट्रपति जलेंस्की ने किया साफ, पुतिन से नहीं होगी कोई बात- जानें क्या कहा