Russia Ukraine war: यूक्रेन में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. राजधानी कीव के बाद अब खारकीव में जोरदार हमले हो रहे हैं. खारकीव में हो रही रूसी बमबारी में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई. ये छात्र खाने का सामान लेने बाहर निकला था, लेकिन तभी वहां एक धमाका हुआ और उसमें छात्र की मौके पर ही मौत हो गई. इस मामले को लेकर भारत सरकार की तरफ से यूक्रेन और रूस के राजदूत को तलब किया गया. 


यूक्रेन के राजदूत को किया तलब
भारतीय विदेश मंत्रालय की तरफ से छात्र नवीन की मौत के तुरंत बाद रूस और यूक्रेन की एंबेसी से उनके राजदूत को तलब किया गया. जिसके बाद यूक्रेन के राजदूत को विदेश मंत्रालय से निकलता हुआ देखा गया. बताया गया कि भारत ने छात्र की मौत पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है. साथ ही खारकीव में मौजूद भारतीयों को सुरक्षित निकालने की बात कही. 


भारतीयों के लिए सेफ पैसेज की मांग
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने भी इस बात की जानकारी दी थी. उन्होंने बताया था कि यूक्रेन और रूस के राजदूत से बातचीत कर भारतीयों के लिए सेफ पैसेज देने की बात कही गई है. इस बातचीत में यूक्रेन के खारकीव और ऐसे ही प्रभावित क्षेत्रों से भारतीयों को निकालने पर चर्चा हुई. प्रवक्ता की तरफ से ये भी बताया गया कि रूस और यूक्रेन में मौजूद भारतीय दूतावास की तरफ से भी लगातार इस बात पर जोर डाला जा रहा है. उन्होंने कहा कि, भारत अपने नागरिकों को सुरक्षित निकालने का हर रास्ता तलाश रहा है.  


जिस भारतीय छात्र की यूक्रेन में मौत हुई है वो कर्नाटक से था. छात्र की मौत के बाद तमाम नेताओं और बड़ी हस्तियों ने इस पर दुख जताया है. साथ ही भारत सरकार को जल्द से जल्द कड़े कदम उठाने की सलाह दी है. कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा है कि, छात्र के शव को भारत लाने के लिए विदेश मंत्रालय से लगातार बातचीत जारी है. 


ये भी पढ़ें - 


Watch: यूक्रेन में मारे गए छात्र ने दो दिन पहले ही VIDEO कॉल पर घरवालों से की थी बात, जंग के बीच फंसे बेटे को पिता ने दी थी ये सलाह


Russia Ukraine War: यूक्रेन में भारतीय छात्र नवीन की मौत, पीएम मोदी ने की पिता से फोन पर बात