Russian Citizen Dies In Odisha: ओडिशा के रायगड़ा जिले में एक होटल की तीसरी मंजिल से गिरने के बाद एक रूसी पर्यटक की मौत हो गई है. दो दिन पहले उसका दोस्त मृत पाया गया था. यह जानकारी पुलिस ने रविवार को दी है. उन्होंने बताया कि 65 वर्षीय पावेल एंथोम शनिवार को होटल के बाहर खून से लथपथ मिले थे. 


पावेल के सह-यात्री व्लादिमीर बिडेनोव 22 दिसंबर को उसी होटल में मृत पाए गए थे. वह होटल की पहली मंजिल पर अपने कमरे में बेहोशी की हालत में पड़े थे और उनके पास शराब की कुछ खाली बोतलें मिली थी. जिला अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. 


दोस्त को खोने का गम


पावेल की मौत पर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह आत्महत्या का मामला लग रहा है. उन्होंने कहा, “पावेल अपने दोस्त की मौत से तनाव में थे." अभी तक की मिली जानकारी के अनुसार व्लादिमीर और पावेल रूस से भारत घूमने आए थे. उनका 4 लोगों का ग्रुप था. पूरे ग्रुप ने अचे से घूमने के लिए एक गाइड को भी अपने साथ लिया था. गाइड का नाम जितेंद्र सिंह था. वे सभी जितेंद्र के साथ बुधवार को रायगढ़ के होटल में चेक इन किया था. पावेल अपने दोस्त को खोने से काफी दुखी थे और डिप्रेशन में चले गए थे. पुलिस अभी तब यह मामला आत्महत्या का लग रहा है.  


सभी एंगल से जांच


ओडिशा पुलिस के मुताबिक वह मौत की सभी एंगल से जांच कर रहे है. अधिकारियों कि हो सकता है पावेल गलती से चाट से गिर गए हो. पुलिस ने यह भी बताया कि उन्होंने ग्रुप के बाकी बचे 2 अन्य सदस्यों को वापस रहने और मौजूदा जांच में सहयोग देने को बोला है. एक के बाद एक 2 रूसी नागरिकों की मौत से जिला प्रशासन हड़कंप में आ गया है. 


बेटे ने किया अंतिम संस्कार का अनिरोध


पावेल एंथोम के बेटे अभी तक रायगढ़ नहीं पहुंच पाए है. उन्होंने जिला प्रशासन से यह अनिरोध किया है कि वे पावेल का अंतिम संस्कार रायगढ़ में भी करना चाहते है. 


ये पढ़े : Paragliding Accident: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में पैराग्लाइडिंग के दौरान हादसा, सैकड़ों फुट ऊंचाई से गिरे टूरिस्ट की मौत