Mumbai Today News: भारत में दो रूसी यूट्यूबर पकड़े गए हैं. मुंबई पुलिस को उनकी ढाई साल से तलाश थी. वह दोनों एक स्टंट वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए तारदेव एरिया में स्थित इंपीरियल ट्विन टॉवर (Imperial twin towers) में घुस गए थे. तारदेव में 60 मंजिला रेसीडेंशियल ट्विन टावर उस जगह है, जहां हाईप्रोफ़ाइल लोगों के घर हैं. रूसी यूट्यूबरों (Russia YouTubers) पर आरोप है कि उन्‍होंने वीडियो रिकॉर्डिंग कर नियम तोड़े.


पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, पकड़े गए दोनों यूट्यूबर के ख़िलाफ़ IPC की धारा 452 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है. अभी पुलिस ने उन्‍हें पुलिस स्टेशन में ही रखा है. बताया जा रहा है कि दोनों रशियन युवकों में एक का नाम मक्सिम शचरबाकोव है, जिसकी उम्र 25 साल है, और दूसरे का नाम रोमन प्रोशिन है, जिसकी उम्र 33 साल है. पुलिस की ओर से बताया गया कि, इन यूट्यूबरों को क़रीबन ढाई घंटे की मशक़्क़त के बाद पकड़ा गया है.


मुंबई (Mumbai) के तारदेव में रूसी यूट्यूबरों को हिरासत में लिए जाने के बाद पुलिस ने इस बाबत रशियन (Russia) काउन्सलेट को भी जानकारी दी है. पूछताछ के दौरान दोनों ने पुलिस को बताया कि वे सीढ़ियों से एक टावर की 58वीं मंजिल तक गए थे और स्टंट करते हुए बाहर से नीचे आने वाले थे और अपने इस स्टंट का उन्हें वीडियो रिकॉर्ड करना था. जब वे स्‍थानीय लोगों को दिखे तो उनके बारे में सिक्‍योरटी गार्ड को सूचित किया गया. सिक्‍योरटी गार्ड ने उन्हें पकड़ा. इसके बाद जानकारी तारदेव पुलिस को दी गई. एबीपी संवाददाता के मुताबिक, हालांकि अभी उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई.


यह भी पढ़िए:


Tunisha Sharma: क्या पूरी तरह झूठ थी डिप्रेशन वाली बात! मुंबई पुलिस क बड़ा खुलासा- तुनिषा नहीं ले रही थी ऐसी कोई मेडिसिन