नई दिल्ली: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि पाकिस्तान अगर आतंकवाद पर कार्रवाई करता है तो भारत बातचीत के लिए तैयार है. विदेश मंत्री ने यह बयान यूरोपियन यूनियन कमिश्नर क्रिस्‍टोस स्टिलियनडिस के साथ मंत्रियों की एक बैठक में दिया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अगर एक ऐसे वातावरण का निर्माण करता है जो आतंक और हिंसा से मुक्त हो तो भारत बातचीत के लिए तैयार है.


विदेश मंत्री ने कहा, ''यूरोपियन यूनियन के कमिश्नर क्रिस्‍टोस स्टिलियनडिस के साथ एक अच्छी मीटिंग हुई. हमने यह स्पष्ट किया कि अगर पाकिस्तान आतंक और हिंसा से मुक्त माहौल का निर्माण करता है तो भारत द्विपक्षीय बातचीत के लिए तैयार है.''


इससे पहले यूरोपियन यूनियन के कमिश्नर क्रिस्‍टोस स्टिलियनडिस ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान डिप्लोमेटिक चैनल के जरिए बातचीत शुरू करे जिससे दोनों देशों के बीच तनाव कम होगा. बैठक के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि यूरोपियन यूनियन के कमिश्नर क्रिस्‍टोस स्टिलियनडिस के साथ एक सफल मीटिंग रही.





विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि हमने बैठक में भारत के ईरान और अफगानिस्तान के ऊपर राय से उन्हें अवगत कराया. विदेश मंत्री ने कहा कि बैठक में हमने जम्मू कश्मीर और लद्दाख के क्षेत्र में कैसे अधिक से अधिक विकास कर सकते हैं इस संबंध में भी चर्चा की.


बता दें कि भारत सरकार के जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म करने के बाद से पाकिस्तान परेशान हो गया है. पाकिस्तान ने भारत के साथ कूटनीतिक संबंध कम कर दिए हैं और एयर स्पेस को आंशिक रूप से बंद भी कर दिया है. दोनों देशों के बीच चलने वाली ट्रेन सेवा भी पाकिस्तान ने स्थगित कर दी है.


यह भी पढ़ें-

कलराज मिश्रा अब राजस्थान के राज्यपाल होंगे, भगत सिंह कोश्यारी बने महाराष्ट्र के नए गवर्नर


CM ममता ने NRC की फाइनल लिस्ट को विफल बताया, बोलीं- राजनीतिक लाभ लेने वालों का चेहरा उजागर

अमेरिका के टेक्सास में बंदूकधारी ने की फायरिंग, पांच की मौत, 21 घायल

लालू प्रसाद यादव की दोनों किडनी में इंफेक्शन, खाना-पीना भी कम हुआ