S Jaishankar: लोकसभा चुनाव में एनडीए के '400 पार' टारगेट पर भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने दावा किया कि बीजेपी के लिए, यह दक्षिण में दोगुना है, विपक्ष के लिए...उत्तर में और भी ज्यादा परेशानी रहेगी. एस जयशंकर ने आगे कहा कि हम निश्चित रूप से ज्यादा सीटें हासिल करेंगे. हालांकि, दक्षिण, ओडिशा और बंगाल में हम अपनी संख्या में सुधार करेंगे. उन्होंने कहा कि 370 का आंकड़ा हवा में नहीं आया है.


न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने युवा मतदाताओं के साथ बातचीत पर बताया, "मैं विदेश नीति और दुनिया में देश की स्थिति में लोगों की रुचि देखकर बहुत प्रभावित हूं. मुझे लोग यूक्रेन में बचाव अभियान के दौरान चुनौतियों के बारे में सबसे अधिक बार पूछते हैं." जयशंकर ने कहा कि रूस के तेल मुद्दे और पीओके के बारे में भी काफी पूछा जाता है. मैं आश्चर्यचकित रह गया जब संयुक्त राष्ट्र में सीट के मुद्दे पर चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि जनता को लगता है कि भारत को इसके लिए प्रयास करना चाहिए.






संविधान में 80 संशोधन किसने किए थे?- एस जयशंकर


वहीं, जब एस जयशंकर से पूछा गया कि कांग्रेस के आरोप हैं कि बीजेपी आरक्षण और संविधान खत्म कर देगी. इस पर उन्होंने कहा कि इस देश में आरक्षण पर हमला किसने किया है? ये कांग्रेस पार्टी और इंडी गठबंधन के कुछ अन्य दलों ने किया है. विदेश मंत्री ने कहा कि व्यवस्थित रूप से आस्था के तर्क का इस्तेमाल किया गया और अल्पसंख्यक संस्थान बनाए गए और जिनके पास आरक्षण था, उनसे आरक्षण छीन लिया गया.


एस जयशंकर ने कहा कि संविधान में 80 संशोधन किसके द्वारा किए गए थे? यह कांग्रेस पार्टी है जिसका संविधान बदलने का सर्वोच्च रिकॉर्ड है. इसके बावजूद अब कांग्रेस ये कहने का साहस कर रही हैं कि अन्य लोगों की मंशा संविधान बदलने की है.


ये भी पढ़ें: OBC आरक्षण पर हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, बताया क्या होगा अगला कदम?