Speaker Rahul Narwekar: महाराष्ट्र में शिवसेना के दो धड़ों में बंटने के बाद उद्धव ठाकरे की सेना यानी शिवसेना (यूबीटी) लगातार बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार पर हमले कर रही है. इसी क्रम में शिवसेना (यूबीटी) के मुखपत्र सामना में एक बार फिर इस मामले को लेकर एक लेख लिखा गया औऱ निशाने पर महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर राहुल नार्वेकर थे.


दरअसल राहुल नार्वेकर दक्षिण अफ्रीकी देश घाना के दौरे पर जाने वाले हैं. इसी को लेकर सामना में लिखा गया, “महाराष्ट्र के लोकतंत्र, संविधान और सुप्रीम कोर्ट के फैसले को खूंटी पर टांगकर हमारे स्पीकर साहब घाना नामक देश में लोकतंत्र और संसद के मुद्दों पर अंतर्राष्ट्रीय चर्चा में हिस्सा लेने के लिए जाने रहे हैं. शिवसेना से फूटे 40 विधायकों की अयोग्यता पर स्पष्ट फैसला हो चुका है लेकिन स्पीकर साहब सुनवाई नहीं कर रहे और घाना जा रहे हैं.”


‘लोकतंत्र की हत्या कर महाराष्ट्र में मनाया जा रहा जश्न’


संपादकीय में आगे लिखा गया, “विधायकों की अयोग्यता के मामले में समय काटने के लिए स्पीकर साहब घाना जा रहे हैं. ये एक विडंबना ही कहा जा सकता है. घाना में एक परंपरा है कि वहां के लोग किसी की मौत पर आंसू नहीं बहाते बल्कि जश्न मनाते हैं. फ्यूनरल पार्टी रखी जाती है औऱ इस पार्टी में अच्छे कपड़े, बेहतरीन पकवान और महंगी शराब की रेलमपेल होती है. इसी तरह से वो महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या करके घाना में जश्न मनाने के लिए जा रहे हैं. मौत का उत्सव मनाने की घाना परंपरा महाराष्ट्र में भी तो चलाई जा रही है.”


सामना में आगे लिखा, “महाराष्ट्र में लोकतंत्र की मौत हो चुकी है और इसका जश्न पिछले एक साथ से मनाया जा रहा है. हो सकता है कि इसीलिए स्पीकर साहब को निमंत्रण मिला हो. विधानसभा के अध्यक्ष एक साल से असंवैधानिक सरकार चलने दे रहे हैं. लोकतंत्र की पवित्र आत्मा की लोकतंत्र के मंदिर में हत्या करना और उसके बाद इसी लोकतंत्र का ‘घंटा’ बजाते हुए घाना देश के अंतर्राष्ट्रीय मंच पर लोकतंत्र के बारे में बात करना ये ढोंग है.”


ये भी पढ़ें: Maharashtra Politics: 'गुंडे हर जगह हैं, कोई कहे मैं असली शिवसेना या NCP...', सांसद संजय राउत का सीएम शिंदे पर तंज